scriptबड़ी खबर : सड़क चौड़ीकरण में एमपी के इस शहर में टूटेंगे दुकान और मकान,यह है का एजेंडा | House Remove Encroachment in MP Hindi News | Patrika News

बड़ी खबर : सड़क चौड़ीकरण में एमपी के इस शहर में टूटेंगे दुकान और मकान,यह है का एजेंडा

locationग्वालियरPublished: Dec 26, 2017 03:30:20 pm

Submitted by:

monu sahu

नगर पारिषद की ओर से कस्बे के मुख्य मार्ग का चौड़ीकरण कार्य शुरू कराए जाने से पूर्व निर्माण कार्य में बाधक बन रहे

house in mp

home

ग्वालियर। नगर पारिषद की ओर से कस्बे के मुख्य मार्ग का चौड़ीकरण कार्य शुरू कराए जाने से पूर्व निर्माण कार्य में बाधक बन रहे लगभग 40 अतिक्रमण ध्वस्त किए जाएंगे। जिसकी लिए मुहिम 30 दिसंबर से शुरू होगी। सड़क चौड़ीकरण शुरू कराए जाने से पूर्व अतिक्रमण तोड़े जाने की मुहिम चलाई जाएगी। प्रशासन ने संबंधित अतिक्रामकों नोटिस जारी किए जा रहे हैं जिसमें संबंधितों से स्वत: अतिक्रमण हटा लेने के लिए कहा गया है। नहीं हटाने की स्थिति में प्रशासन द्वारा ध्वस्त किए जाएंगे।दो दिन पूर्व नगर परिषद कार्यालय में हुई प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक में चिह्नित किए गए अतिक्रामकों को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
विदित हो कि प्रेम की चक्की से लेकर मौ रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक अतिक्रमण के दायरे में १४ निजी दुकानें, ११ मकान तथा १२ नगर परिषद की दुकानें जो दो दशक पूर्व आवंटित की गईं थीं आ रहीं हैं। दुकानों और मकानों को तोड़े जाने पर संबंधितों द्वारा विरोध भी जताया जा रहा है
लेकिन नगर की सुंदरता एवं यातायात सुविधा को व्यवस्थित रखने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए चौड़ीकरण किया जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण निर्माण कार्य शुरू कराए जाने से पूर्व एसडीएम अनिल बनवारिया, सीएमओ नत्थीलाल करौलिया एवं एसडीओपी विमल कुमार जैन ने दो दिन पूर्व हुई बैठक में रूपरेखा तैयार कर ली है।
नोटिस जारी, खुद हटाएं अतिक्रमण
नगर परिषद कार्यालय सूत्रों के अनुसार सड़क चौड़ीकरण निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व ३० दिसंबर से अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलेगी। इससे पहले संबंधित अतिक्रामकों को नोटिस थमाए जाने की कार्यवाही की जाएगी। यदि अतिक्रामकों द्वारा अतिक्रमण के हिस्से को स्वत: ही नहीं हटाया गया तो मदाखलत दस्ते द्वारा बलपूर्वक हटाने की कार्यवाही की जाएगी।
“नगर के विकास के लिए सड़क चौड़ीकरण कार्य की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण की जद में आ रहे मकान व दुकान स्वामियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं।”
नत्थीलाल करौलिया, सीएमओ नगर परिषद मेहगांव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो