scriptबोर्ड एग्जाम की टेंशन है तो फिर ये एप करें डाउनलोड, आएंगे अच्छे मार्क्स | how to do preparation for board exam in few days | Patrika News

बोर्ड एग्जाम की टेंशन है तो फिर ये एप करें डाउनलोड, आएंगे अच्छे मार्क्स

locationग्वालियरPublished: Jan 10, 2017 09:02:00 am

Submitted by:

Shyamendra Parihar

बोर्ड एग्जाम बस आने ही वाले हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एग्जाम की तिथि घोषित कर दी है। ऐसे में स्टूडेट्स के साथ साथ पैरेंट्स को भी एग्जाम की चिंता  सताने लगी है।

board exam

board exam

ग्वालियर। बोर्ड एग्जाम बस आने ही वाले हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एग्जाम की तिथि घोषित कर दी है। ऐसे में स्टूडेट्स के साथ साथ पैरेंट्स को भी एग्जाम की चिंता सताने लगी है। लेकिन इस बार सीबीएसई ने स्टूडेंट्स की परेशानियों को देखते हुए एक नया एप लॉन्च किया है। जो एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स के तनाव को दूर करने के लिए व तैयारी को बेहतर बनाने का काम करेगा। जिसका नाम है -ई प्रिपरेशन एप। इसमें स्टूडेंट्स को विभिन्न सब्जेक्ट से जुडे़ टिप्स के साथ काउंसलिंग की सुविधा भी होगी।






ऐसे करें एप डाउनलोड
इस एप के जरिए स्टूडेट्स को स्टडी मटेरियल डाउनलोड करने की सुविधा मिलेगी। जिससे उनके समय की बचत होगी और वे पढ़ाई पर ज्यादा फोकस कर सकेंगे। एप को डाउनलोड करने के लिए स्टूडेटं्स को फोन के प्ले स्टोर में जाकर एप का नाम लिखना होगा। एप डाउनलोड करने के बाद उससे हाइस्कूल मैथ्स, साइंस, इंग्लिश, टैक्सेशन, इको और अकाउंट समेत सात विषयों के आईकॉन दिखेंगे। स्टूडेंट्स जिस विषय को पढऩा चाहते है उस पर क्लिक करे। इसके लिए स्टूडेट्स को अपनी खुद की आईडी बनानी होगी।






बारहवीं के लिए भी खास है एप : 
बोर्ड एग्जाम की तैयारी को और भी बेहतर करने के लिहाज से ये एप 12वीं के छात्रों के लिए भी काफी फायदेमंद है। एप में 12वीं के कोर्स के नोट्स भी अवेलेवल है। एप पर पिछले कई सालों के प्रश्नपत्र भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो