scriptएक ही फंदे पर लटकी मिली पति-पत्नी लाश, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो | husband and wife committed suicide together | Patrika News

एक ही फंदे पर लटकी मिली पति-पत्नी लाश, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो

locationग्वालियरPublished: Sep 16, 2018 01:22:22 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

एक ही फंदे पर लटकी मिली पति-पत्नी लाश, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो

husband and wife commuted suicide

एक ही फंदे पर लटकी मिली पति-पत्नी लाश, कमजोर दिल वाले न देखें ये वीडियो

दिनारा-शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना अंतर्गत ग्राम तालभेव में शनिवार की दोपहर एक पति-पत्नी ने एक ही कमरे में एक साथ फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। फिलहाल घटना के पीछे क्या कारण रहे इसका पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसी चर्चा है कि दोनों की शादी को 5 साल हो गए थे और संतान न होने से दोनों परेशान थे। पुलिस ने दोनों के पीएम कराकर मामले की जंाच शुरू कर दी है। ग्राम तालभेव निवासी महेश(28) पुत्र शिवलाल केवट व उसकी पत्नी विनीता (26) दोनों ने अपने ही घर के कमरे में एक ही साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर अपनी जान दे दी। घटना के दौरान घर में कोई नहीं था। बाद में जब महेश का पिता घर आया तो उसने बेटे व बहू का शव फंदे से लटका देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। एसडीओपी रत्नेश तोमर ने बताया कि फिलहाल कोई ठोस कारण पता नहीं चला है। जांच कर रहे है।

यह भी पढ़ें

स्वच्छचा पखवाड़े में सवर्णों ने दिखाए मंत्रियों को काले झण्डे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मानसिक तनाव हो सकता है सुसाइड का कारण

मानसिक चिकित्सक सतीश उदैनियां के अनुसार कई बार ऐसा केसेस में मानसिक तनाव होना सबसे बड़ा कारण निकल कर सामने आते हैं। समाज के ताने भी कई बार लोगों की जिदगियां खराब कर देते हैं। मृतकों के संतान नहीं थी हो सकता है परिवार और समाज के मिलने वाले तानों के चलते दोनों ने इतना बड़ा कदम उठाया हो। दोनों की शादी को 5 साल पूरे हो गए थे। 5 साल बाद भी संतान सुख नहीं मिल पाने के कारण वे भारी मानसिक तनाव के गुजर रहे होंगे। तभी इतना बड़ा कदम उठाया हो। इस प्रकार के केस में परिवार के लोगों को तानव से ग्रसित व्यक्ति को सपोर्ट देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो