scriptदो साल से बिछड़े बेटे को मां से मिलवाया, लिया यह संकल्प | husband and wife meet in shivpuri | Patrika News

दो साल से बिछड़े बेटे को मां से मिलवाया, लिया यह संकल्प

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2019 02:15:02 pm

Submitted by:

monu sahu

पति को दिलाया शराब छोडऩे और पत्नी से दुव्र्यवहार न करने का संकल्प

husband and wife meet in shivpuri

दो साल से बिछड़े बेटे को मां से मिलवाया, लिया यह संकल्प

ग्वालियर। जिले के भौंती कस्बे के ग्राम दबिया में रहने वाले रामू का विवाह खनियांधाना के ग्राम मुहारी में रहने वाली रामोबाई के साथ चार वर्ष पूर्व हुआ था। उनके तीन साल का बेटा भी है, लेकिन वो मासूम बालक दो साल से अपनी दादी के पास है और उसे मां ने दो साल से देखा भी नहीं था। यह प्रकरण रविवार को परिवार परामर्श केंद्र के समक्ष आया तो काउंसलर ने दोनों पक्षों को समझाइश दी तो दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया। साथ ही रामू ने शराब न पीने व पत्नी के साथ दुव्र्यवहार न करने का वचन दिया। अब वो सोमवार को अपनी पत्नी की विदा कराने उसके गांव जाएगा।
इस तरह दो साल से बिछड़े मां-बेटे का मिलन परिवार परामर्श केंद्र ने करवाया। रविवार को परिवार परामर्श केन्द्र में 14 प्रकरण आए, जिनमें से 10 प्रकरणों में राजीनामा हुआ। शिविर में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी मौजूद रहे। सास-बहू के बीच दूर हुई गलतफहमी : शिवपुरी निवासी सविना का विवाह नासिर के साथ हुआ था और नासिर की पहली पत्नी से सात वर्षीय बच्ची भी थी। सविना का अपनी सास रविया बेगम से विवाद था और वह सास के द्वारा दुव्र्यवहार किए जाने का आरोप लगाती थी।
काउन्सलरों ने जब इस प्रकरण को सुना तो यह तय पाया कि ये विवाद पति-पत्नी के बीच न होकर सास और बहू के बीच में था। उन्होंने सास और बहू दोनों पक्षों को सुना और समझाइश दी। इस प्रकरण में यह पाया गया कि नासिर और सविना अपनी सास से अलग घर लेकर रहेंगे और नासिर की पहली पत्नी की सात वर्षीय बच्ची अपनी दादी के पास रहेगी। इसमें यह भी तय पाया गया कि दोनों पति-पत्नी अपनी सास को मिलने वाली दस हजार रुपए मासिक पेंशन में से कुछ नहीं लेंगे। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह एवं एएसपी गजेन्द्र सिंह की मौजूदगी में बहू ने अपनी सास को माला पहना कर समझौता किया तो सास की आंखों से आंसू बहने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो