पत्नी को मारकर ऑटो चालक फांसी के फंदे पर झूला, 6 माह पहले हुई थी शादी

पत्नी को मारकर ऑटो चालक फांसी के फंदे पर झूला, 6 माह पहले हुई थी शादी

monu sahu | Updated: 14 Jun 2019, 11:58:49 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

गिर्राज कॉलोनी बहोड़ापुर की घटना... दोनों के परिजन लगा रहे एक दूसरे पर आरोप

ग्वालियर। ऑटो चालक और उसकी पत्नी का शव सुबह बंद कमरे में मिला है, दोनों की करीब छह महीने पहले शादी हुई थी। पति फांसी पर लटका था, जबकि पत्नी का शव उसके पैरों के पास पड़ा था। अंदेशा है कि पत्नी की हत्या कर उसने फांसी लगाई है। ऑटो चालक की जेब से सवा पांच लाइन लिखा सुसाइड नोट मिला जिसमें ऑटो चालक ने लिखा है कि ससुराल वालों की वजह से उसके घर में कलह होती थी। उससे तंग आकर दंपति सुसाइड कर रहे हैं। उधर दंपति के शव मिलने के बाद दोनों के परिवार आमने-सामने आ गए हैं। गिर्राज कॉलोनी, बहोड़ापुर में गुरुवार सुबह योगेश यादव (30) और उसकी पत्नी रानी (27) के शव कमरे में मिले हैं। 22 जनवरी को योगेश की शादी रानी से हुई थी। मकान में उसके पिता नरेन्द्र और बड़ा भाई शैलू भी रहते हैं।

 

पिता नरेन्द्र चौकीदार हैं। सुबह 9 बजे डयूटी से लौटे थे। जब तक योगेश के कमरे का दरवाजा नहीं खुला था उन्होंने खिडक़ी से झांका तो योगेश पंखे से लटका था,बड़े बेटे को बुलाया। पुलिस ने आकर कुंडी तोड़ी तो योगेश के पैरों के पास रानी का शव भी पड़ा था। अंदेशा है कि रानी की मौत के बाद योगेश ने सुसाइड किया है। रानी की मौत के तरीके को लेकर पुलिस की दो थ्योरी हैं। रानी ने जहर खाया उसकी मौत होने के बाद योगेश ने खुदकुशी की है, या फिर योगेश ने गुस्से में रानी का दम घोंटा है।

 

सुसाइड नोट में ससुरालियों को ठहराया जिम्मेदार
योगेश की पेंट से सुसाइड नोट मिला है। सवा पांच लाइन में लिखा है रानी के माता-पिता और मौसा, फूफा बुआ और उनके दोनों लडक़े लड़ाई करवाते थे। इससे घर में कलह होती थी। ससुराल वाले धमकी देते थे कि रानी कुछ कर ले बाद में हम देख लेंगे। इससे तंग आकर यह कदम उठाया है। मेरे घरवाले निर्दोष हैं। खत के आखिरी में योगेश और रानी ने अपना नाम लिखा है।

 

हैंडराइटिंग की जांच, हस्ताक्षर पर संशय
पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में लिखी गई इबारत का योगेश की हैडराइटिंग से मिलान कराया जाएगा। उससे पता चलेगा कि खत किसने लिखा है। इसके अलावा खत के अंत में योगेश और रानी का नाम लिखने की हैडराइटिंग भी एक लग रही है।

 

धमकाया था नाक रगड़वा दूंगी
रमेश का आरोप है कि रानी को ससुराल में तंग नहीं किया जाए इसलिए योगेश के परिजन से लगातार संपर्क करते थे। कुछ दिन पहले रानी की जेठानी को समझाया था कि बेटी का ध्यान रखा करो तो उन्होंने धमकी भी दी कि वह उन्हें नाक रगड़वा देगीं।

 

husband and wife suicide

पता नहीं क्या हुआ
घर में किसी तरह कलह नहीं थी, कभी झगड़ा नहीं हुआ। बुधवार रात तक घर में शांति थी। दंपति के बीच क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं है। दोनों ने यह कदम क्यों उठाया हम कुछ नहीं बता सकते। रानी के परिजन प्रताडऩा का झूठा आरोप लगा रहे हैं।


परेशान थी बेटी
शादी के बाद से बेटी को दहेज के लिए तंग किया जा रहा था। तीन दिन पहले बेटी ने फोन कर बताया था वह तंग आ चुकी है। उसे भूखा प्यासा रखा जा रहा है। उससे कहा कि रविवार को परिवार और समाज के सामने विवाद खत्म करेंगे उससे पहले रानी को मार डाला।

 


"योगेश ने फांसी लगाई है, लेकिन रानी की मौत के तरीके को लेकर गफलत है। आशंका है रानी को मार योगेश ने सुसाइड किया है लेकिन सही स्थिति रानी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगी कि उसकी मौत कैसे हुई है।"
आनंद पांडेय फॉरेंसिक एक्सपर्ट


"दंपति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, इसमें रानी की मौत कैसे हुई है स्थिति स्पष्ट होगी। दोनों के परिजन से पूछताछ में भी मौत की वजह पता चलेगी।"
विवेक अष्ठाना बहोड़ापुर टीआई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned