अशोक सिंह को मिली ये जिम्मेदारी

भोपाल की बैठक के बाद जारी 11 जिलों की लिस्ट

ग्वालियर. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को मध्यप्रदेश के 11 जिलों में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। ग्वालियर ग्रामीण की कमान मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक सिंह को सौंपी गई है। ऐसा माना जा रहा था अशोक सिंह ग्रामीण अध्यक्ष बनने के लिए राजी नहीं थे। 9 मई को ही ग्रामीण अध्यक्ष की बात सामने आ गई थी और कांग्रेसियों ने उनको बधाई भी दे दी थी, लेकिन वे इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे थे। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में सभी कांग्रेसियों को बुलाया था और उपचुनाव और जिलाध्यक्ष के संबंध में चर्चा की, उसके बाद बुधवार को लिस्ट जारी हो गई। इसलिए कयास लगाए जा रहे है कि बैठक में चर्चा के बाद अशोक सिंह ने अपनी स्वीकृति दे दी। जिलाध्यक्ष को लेकर कोई विवाद न हो इसलिए इन नामों की घोषणा प्रदेश स्तर से न होकर नई दिल्ली से ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने की।


उपचुनाव को ध्यान में रख कर कांग्रेस अपने मजबूत लोगों को पदों पर बैठा रही। ग्वालियर ग्रामीण के अध्यक्ष मोहनसिंह राठौर कांगे्रस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए है। डबरा में कांग्रेस मजबूत रही है और इमरती देवी लगातार तीन बार विधानसभा चुनाव जीत चुकी है और वे भी कांग्रेस छोड़ चुकी है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के वोट बैंक को संभालने के लिए अशोक सिंह को ग्रामीण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


सिंह ने कहा, पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है वह मुझे स्वीकार है। कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना है पद के लिए नहीं। पार्टी में कोई पद बड़ा और छोटा नहीं होता है। जब-जब पार्टी ने मुझे कोई जिम्मेदारी है वह मैंने स्वीकार की है और ईमानदारी और मेहनत से काम किया है।

Congress Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned