लॉकडाउन में बच्चों की पहुंच से दूर हुई आइसक्रीम

लॉकडाउन के कारण बच्चों की फेवरेट आइसक्रीम स्ट्रॉबेरी, टूटी फ्रूटी, वनीला आदि उनसे दूर हैं। अब वह ना तो पैरेंट्स के साथ मार्केट जा पा रहे हैं और न ही किसी शादी-पार्टी में। ऐसे में वह अपनी मॉम से घर पर आइसक्रीम तैयार करने की जिद कर रहे हैं। मॉम भी घर पर यूट्यूब की मदद से डिफरेंट फ्लेवर की आइसक्रीम तैयार कर रही हैं।

By: Harish kushwah

Published: 16 May 2020, 07:19 PM IST

ग्वालियर. लॉकडाउन के कारण बच्चों की फेवरेट आइसक्रीम स्ट्रॉबेरी, टूटी फ्रूटी, वनीला आदि उनसे दूर हैं। अब वह ना तो पैरेंट्स के साथ मार्केट जा पा रहे हैं और न ही किसी शादी-पार्टी में। ऐसे में वह अपनी मॉम से घर पर आइसक्रीम तैयार करने की जिद कर रहे हैं। मॉम भी घर पर यूट्यूब की मदद से डिफरेंट फ्लेवर की आइसक्रीम तैयार कर रही हैं। साथ ही बच्चे भी आइसक्रीम बनाकर अपना टैलेंट निखार रहे हैं। आइसक्रीम कंपनी से जुड़े संदीप जैन ने बताया कि हमारा यह पीक टाइम है। इस समय मार्केट में आइसक्रीम की जबरदस्त डिमांड रहती थी, लेकिन कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन ने पूरा बिजनेस समाप्त कर दिया।

आगे भी बिजनेस के आसार नहीं

शहर में आइसक्रीम के छोटे-बड़े मिलाकर लगभग 200 आउटलेट हैं। इनमें होटल्स और रेस्टोरेंट के आउटलेट भी शामिल हैं। हर माह लगभग 4 करोड़ का बिजनेस होता था। यानि चार महीने के सीजन में लगभग 12 करोड़ का बिजनेस होता था। ये बिजनेस अब पूरी तरह से बिगड़ चुका है। क्योंकि आने वाले समय में भी मार्केट खुलने के आसार नहीं है और यदि होंगे भी तो लोग आइसक्रीम खाना एग्नोर करेंगे।

बच्चों के लिए तैयार किए डिफरेंट फ्लेवर

दौलतगंज में रहने वाली हाउसवाइफ आशी त्रिपाठी की बेटी 6 साल और बेटा 4 साल का है। उन दोनों को आइसक्रीम बहुत पसंद है। इस पर आशी ने घर पर ही आइसक्रीम तैयार की। हालांकि वायरस को देखते हुए उन्होंने कम ही क्वांटिटी में आइसक्रीम देना प्रिफर करती हैं। वहीं द्वारिकापुरी में रहने वाली अर्चना श्रीवास्तव ने भी यूट्यूब की मदद से डिफरेंट फ्लेवर में आइसक्रीम तैयार की है।

वरुणिका ने घर पर बनाई आइस क्यूब

किलागेट में रहने वाली लावान्या सक्सेना ने बताया कि मेरी बेटी वरुणिका को आइसक्रीम बहुत पसंद है। उसकी कोई भी गर्मी ऐसी नहीं जाती, जब वह मार्केट से अपने लिए स्पेशल आइसक्रीम लाकर न रखती हो। लेकिन इस बार वह मजबूर है क्योंकि मार्केट में इस समय कहीं भी अवेलेबल नहीं हैं। इसलिए उन्होंने घर पर खुद डिफरेंट फ्लेवर में आइसक्रीम तैयार की और आइस क्यूब बनाए। बनाने की विधि उसने मुझसे पूछी और यूट्यूब की मदद ली।

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned