scriptकिसी के खाते में आ रही तो किसी को अभी भी नहीं मिल रही गैस सिलेंडर पर सब्सिडी | If it is coming in someone's account, then no one is still getting sub | Patrika News

किसी के खाते में आ रही तो किसी को अभी भी नहीं मिल रही गैस सिलेंडर पर सब्सिडी

locationग्वालियरPublished: Oct 16, 2021 03:02:13 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– उपभोक्ता गैस एजेंसियों पर फोन करके हो रहे परेशान, अब केवल 57 रुपए ही दी जा रही सब्सिडी

ग्वालियर. घरेलू गैस सिलेंडर यानी एलपीजी के दाम जहां आसमान छू रहे हैं वहीं इस पर मिलने वाली सब्सिडी किसी के खाते में आ रही है तो किसी के में नहीं। ऐसे में एलपीजी का उपयोग करने वाले खासे परेशान हैं। जब ग्राहक गैस एजेंसी पर फोन करके सब्सिडी के बारे में पूछते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि सब्सिडी तो हर महीने आ रही है। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अक्टूबर माह में 983.50 रुपए को पार कर चुके हैं और इस पर महज 57 रुपए की सब्सिडी ही खाते में पहुंच रही है।
20 फीसदी बुकिंग में गिरावट
ग्वालियर जिले में एलपीजी की 27 गैस एजेंसियों से लगभग 2 लाख 70 हजार उपभोक्ता जुड़े हैं। इनके खातों में जून माह तक 57.71 रुपए की सब्सिडी भेजी जा रही थी, पर इसके बाद इसे 57 रुपए की कर दिया गया था। कई लोगों के खाते में तो 57 रुपए भी नहीं पहुंच रहे हैं। एलपीजी महंगी होने व सब्सिडी न आने के कारण ही बुकिंग में भी 20 फीसदी की गिरावट है। कुछ समय पूर्व तक ग्राहक को सब्सिडी के रूप में 200 से 300 रुपए तक मिल रहे थे, इसके साथ ही सिलेंडर के दाम भी काफी कम थे।
फोन लगाकर पूछते हैं
रोजाना करीब 20 फोन गैस सब्सिडी को लेकर आते हैं। बीच में तो सब्सिडी होल्ड पर थी, लेकिन अब लोगों के खाते में 57 रुपए आ रहे हैं। जिन लोगों को सब्सिडी नहीं मिल रही है वे फोन लगाकर पूछते हैं।
– श्यामानंद शुक्ला, संचालक, राधे इंडेन
नहीं मिल रही सब्सिडी
पिछले कुछ महीनों से मैं एलपीजी सिलेंंडर की बुकिंग कर रहा हूं, लेकिन मेरे खाते में आने वाली सब्सिडी का कुछ भी पता नहीं है। एक तो इतना महंगा सिलेंडर लेना पड़ता है और उस पर सब्सिडी की रकम का भी अता-पता नहीं होता है।
– प्रदीप जैन, निवासी दाना ओली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो