scriptकोई आपको छूने का प्रयास करें तो टीचर से करें शिकायत | If someone tries to touch you then please do teacher complaint | Patrika News

कोई आपको छूने का प्रयास करें तो टीचर से करें शिकायत

locationग्वालियरPublished: Jul 14, 2019 08:36:29 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

बेटी रक्षा मंच की ओर से स्टूडेंट्स को जागरूक करने के उद्देश्य से गुड टच बैड टच कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Good Touch Bad Touch

कोई आपको छूने का प्रयास करें तो टीचर से करें शिकायत

ग्वालियर. बेटी रक्षा मंच की ओर से स्टूडेंट्स को जागरूक करने के उद्देश्य से गुड टच बैड टच कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अथिति के रूप में जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं बेटी रक्षा मंच के संरक्षक डॉ केके दीक्षित उपस्थिति रहे। बच्चों को संबोधित करते हुए डॉ. दीक्षित ने बताया कि आपको यदि कोई छूता है और आपके मन को अच्छा लगता है, उसे गुड टच कहते हैं और यदि छूने से बुरा लगता है, रोना आता है तो उसे बैड टच कहते हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक छात्र अपने घर से स्कूल आने और स्कूल से वापस घर जाने तक की सारी एक्टिविटी पैरेंट्स को बताए। अनहोनी से बचने के लिए पैरेंट्स को भी अपने बच्चे से चर्चा करनी चाहिए।
स्कूल में डिस्प्ले करेंचाइल्ड हेल्प नम्बर : स्कूल में चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर 1098 का स्कूल के दीवारों पर प्रदर्शित करें। यदि बच्चे की समस्या का समाधान माता पिता या स्कूल के द्वारा नहीं किया जाता है, तो वह चाइल्ड लाइन नम्बर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। कार्यक्रम में संस्था के सचिव गणेश समाधिया द्वारा संचालन किया एवं आभार पवन तिवारी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में संयोजक अलका, बॉबी यादव दीप्ति सांघी, हर्षिता उपस्थित रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो