scriptयदि फिर से खुली पुरानी लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी तो बंद हो जाएगा नवीन सब्जी मंडी प्रांगण | If the old Laxmiganj wholesale vegetable market is reopened, then the | Patrika News

यदि फिर से खुली पुरानी लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी तो बंद हो जाएगा नवीन सब्जी मंडी प्रांगण

locationग्वालियरPublished: Jul 19, 2021 12:44:36 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– जिला प्रशासन ने 5 जुलाई से खुलवाया था नवीन सब्जी मंडी प्रांगण- पुरानी सब्जी मंडी को खुलवाने फिर से सक्रिय हुए कुछ कारोबारी, विरोध प्रदर्शन के जरिए पल्लेदारों का ले रहे सहारा

यदि फिर से खुली पुरानी लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी तो बंद हो जाएगा नवीन सब्जी मंडी प्रांगण

यदि फिर से खुली पुरानी लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी तो बंद हो जाएगा नवीन सब्जी मंडी प्रांगण

ग्वालियर. पुरानी लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी को खोले जाने की फिर से मांग की जा रही है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद लगे लॉकडाउन से इसे बंद कर दिया गया था। मजे की बात यह है कि पुरानी मंडी को खोलने के लिए कतिपय कारोबारियों ने इस बार पल्लेदारों का सहारा लिया है। उनके जरिए रोजाना प्रदर्शन करवाया जा रहा है, जबकि 5 जुलाई से जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए नवीन लक्ष्मीगंज मंडी प्रांगण में कामकाज सुचारू रूप से चल रहा है। जानकारों का मानना है कि यदि पुरानी लक्ष्मीगंज मंडी फिर से खुलती है तो नवीन मंडी प्रांगण में कामकाज बंद हो जाएगा। ये खबर प्रशासन को भी है और शायद यही कारण है कि अब वह पुरानी मंडी खोलने की अनुमति नहीं दे रहा है।
दोनों मंडी में काम करना था कारोबारियों को
करीब तीन माह पूर्व जिला प्रशासन ने थोक सब्जी कारोबारियों को नवीन मंडी प्रांगण में शिफ्ट कराकर काम शुरू कराया था। पर कुछ कारोबारी जो नवीन मंडी में काम करना ही नहीं चाहते हैं उन्होंने पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के जरिए फिर से पुरानी मंडी को खुलवाया था। पूर्व मंत्री के साथ हुई बैठक में तय किया गया था कि नई और पुरानी दोनों मंडी में सब्जी कारोबारी काम करेंगे, लेकिन पुरानी मंडी के खुलते ही नई में कामकाज बंद कर दिया गया था।
टीनशेड में जारी है अतिक्रमण
लक्ष्मीगंज स्थित पुरानी थोक सब्जी मंडी के टीनशेड में अभी भी सब्जी कारोबारियों का अतिक्रमण जारी है। इन कारोबारियों ने दूसरे लोगों को किराए पर जगह दे रही हैं। इस अतिक्रमण की आड़ में होने वाली धन की वसूली के चक्कर में ही ये सब्जी कारोबारी पुरानी मंडी को खुलवाना चाहते हैं।
नवीन प्रांगण में सुचारू चल रहा कामकाज
जिला प्रशासन के आदेश के बाद 5 जुलाई से नवीन मंडी प्रांगण में कामकाज शुरू करवा दिया गया था। यहां सब्जी कारोबारी रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक सब्जी का विक्रय कर रहे हैं और कामकाज ठीक प्रकार से चल रहा है। जहां तक पुरानी लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी की बात है तो वह पूरी तरह से बंद की हुई है।
– गजेन्द्र सिंह तोमर, सचिव, कृषि उपज मंडी समिति लश्कर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो