scriptवार्ड में सीवर लाइन नहीं डली तो कमिश्नर के सामने धरने पर बैठे पार्षद | If the sewer line is not stuck in the ward, then the councilor sitting | Patrika News

वार्ड में सीवर लाइन नहीं डली तो कमिश्नर के सामने धरने पर बैठे पार्षद

locationग्वालियरPublished: Jul 04, 2019 01:03:30 am

Submitted by:

prashant sharma

बाल भवन में दक्षिण विधानसभा के पार्षदों की थी बैठक
 

sitting

वार्ड में सीवर लाइन नहीं डली तो कमिश्नर के सामने धरने पर बैठे पार्षद

पार्षद बोले अधिकारी नहीं सुनते हमारी, कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा जनप्रतिनिधि के साथ करें संवाद
ग्वालियर. विधानसभा वार पार्षदों की समस्याएं सुनने के लिए निगमायुक्त ने बुधवार को दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों की बैठक बुलाई। बैठक हंगामेदार रही, अमृत के तहत चल धीमी गति से चल रहे कार्यों पर पार्षदों ने नाराजगी जताई। वहीं बार बार कहने के बाद भी वार्ड में सीवर लाइन नहीं डालने पर पार्षद मुकेश परिहार निगमायुक्त के सामने ही धरने पर बैठ गए। इस पर निगम कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कमिश्नर ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधि की बात को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।
बैठक में अमृत का मुद्दा छाया रहा। पार्षदों ने कहा कि सीवर और पानी की लाइन डालकर ठेकेदार चले जाते हैं और सडक़ों को खुदा छोडकऱ चले गए, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही पार्षदों की कई मुद्दों पर अधिकारियों से तकरार भी हो गई। पार्षद धमेन्द्र कुशवाह ने जब बोरिंग का मामला उठाया तो कार्यपालनयंत्री आरएन करैया बोले कि टेंडर हो गया है और जल्द ही बोरिंग हो जाएगी। इस पर धमेन्द्र कुशवाह ने कहा कि झूठ मत बोलिए अभी कोई भी टेंडर नहीं हुए, हवा में बात नहीं करें। तभी कमिश्नर ने बीच बचाव किया और कहा कि टेंडर प्रोसेस में है और जल्द ही आपके यहां बोरिंग हो जाएगी।
नहीं भरती टंकियां
वार्ड 51 से पार्षद हरिपाल ने कहा कि अमृत के तहत जो पाइपलाइन डाली जा रही है उसमें अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। अवैध बस्ती में ही पानी की लाइन डाल दी गई और जहां डालने के लिए कह रहे हैं वहां अभी तक नहीं डाली गई। इसको लेकर हरिपाल की कार्यपालन यंत्री आरएन करैया से बहस भी हुई। कमिश्नर ने इसका निराकरण जल्द करने के निर्देश दिए।
जेडओ नहीं सुनते हमारी
बैठक में पार्षदों ने एक राय होकर कहा कि क्षेत्रीय अधिकारी से लेकर वरिष्ठ अधिकारी कोई हमारी बात ही नहीं सुनता। अगर यही हाल रहेंगे तो हमारे कार्य समय पर कैसे होंगे। पार्षद गीता कुश्वाह ने भी कहा कि उनके यहां 2 साल से कार्यों के वर्क आर्डर हो गए हैं लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाए। इस पर कमिश्नर ने जेडओ राकेश कुशवाह को चेतावनी दी कि यदि जल्द काम शुरू नहीं हुए तो कार्रवाई की जाएगी।
नहीं डली लाइन
वार्ड 52 से पार्षद सुजीत सिंह भदौरिया ने कहा कि क्षेत्र में पानी और सीवर की समस्या है। कई बार अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि मामले को गंभीरता से लें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्र में पानी और सीवर की समस्या है वहां अमृत के अंतर्गत कार्य किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो