scriptबिना पंप 3 मंजिल तक पानी पहुंच गया तो इस्तीफा दे दूंगा | If the water reaches the 3rd floor without a pump, I will resign | Patrika News

बिना पंप 3 मंजिल तक पानी पहुंच गया तो इस्तीफा दे दूंगा

locationग्वालियरPublished: Aug 19, 2022 06:04:06 pm

नगर निगम परिषद के गठन के बाद पहली परिचय बैठक में ही महापौर डॉ शोभा सिकरवार, विधायक डॉ सतीश सिकरवार और एमआइसी सदस्य अधिकारियों पर बरस पड़े। पानी, सीवर, एलईडी लाइट…

gwalior mayore news

बिना पंप 3 मंजिल तक पानी पहुंच गया तो इस्तीफा दे दूंगा

ग्वालियर. नगर निगम परिषद के गठन के बाद पहली परिचय बैठक में ही महापौर डॉ शोभा सिकरवार, विधायक डॉ सतीश सिकरवार और एमआइसी सदस्य अधिकारियों पर बरस पड़े। पानी, सीवर, एलईडी लाइट व सडक़ों को लेकर निगमायुक्त व अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाते हुए सही ढंग से कार्य करने की चेतावनी दी।
महापौर के पति व ग्वालियर पूर्व विधायक सतीश सिकरवार ने अमृत योजना में करोड़ों की गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए योजना के तहत डाली गई पानी की लाइन के बाद भी सप्लाई नहीं होने की बात कही। जिस पर अमृत योजना के नोडल अधिकारी जागेश श्रीवास्तव ने बताया कि आनंद नगर, हरिशंकरपुरम, शताब्दीपुरम व अन्य क्षेत्रों में बिना टिल्लू पंप के 12 मीटर यानी तीन मंजिल तक पानी पहुंच रहा है। इस पर विधायक ने कहा कि आप शताब्दीपुरम कब से नहीं गए, वहां तीन मंजिल तो छोडि़ए एक दिन भी पानी की सप्लाई सही ढंग से नहीं हो रही है। यदि प्रत्येक घर में और बिना पंप के तीन मंजिल तक पानी पहुंच जाएगा, तो वह विधायकी से इस्तीफा दे देंगे, और कभी बैठक में नहीं आएंगे। बैठक से पूर्व सभी एमआइसी सदस्यों का अधिकारियों से परिचय कराया गया। अधिकारियों ने भी अपना परिचय देते हुए अपने विभाग व शहर में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। बैठक में मेयर इन कांउसिल सदस्य अवधेश कौरव, नाथूराम ठेकेदार, सुरेश ङ्क्षसह सोलंकी, सुनीता अरुणेश कुशवाह, आशा सुरेन्द्र चौहान एवं नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, अपर आयुक्त अतेन्द्र ङ्क्षसह सहित अन्य मौजूद रहे।
सफाई व्यवस्था चरमरा गई है: महापौर
महापौर डॉ. शोभा सिकरवार ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था एक दम चरमरा गई है। अधिकारी-कर्मचारी लगातार लापरवाही कर रहे हैं। शहर में जगह-जगह सीवर गंदगी से भरे पड़े हैं। हर वार्ड में एलईडी लाइटें बंद पड़ी हैं। सड़कों, पार्क की हालात लगातार खराब हो रही है। इसके लिए निगमायुक्त व अधिकारी प्रतिदिन व रात को भ्रमण करें और सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कार्य करें। दीपावाली तक सभी सड़कों को सही किया जाए। शहर के विकास के लिए सभी मिलजुलकर व ईमानदारी से कार्य करें।
लाइट, सड़क सुधार दीं तो दिख क्यों नही रहीं: पाठक
विधायक प्रवीण पाठक ने निगमायुक्त को अड़े हाथों लेते हुए कि आप हर बैठक में लाइट, पार्क, पानी, सड़क व स्वच्छता में सुधार की बात करते हैं, लेकिन सुधार आज तक दिखाई नहीं दे रहा है।
यह भी दिए निर्देश
अमृत योजना-2 की डीपीआर की जानकारी सभी पार्षदों को दी जाए। यदि कोई महत्वपूर्ण क्षेत्र छूट गया है, तो उसे भी योजना में जोड़ा जा सके।
अमृत योजना-1 में जो भी कार्य हुए हैं, उसकी समस्त जानकारी सभी पार्षदों को दी जाए।
-पूर्व में हुए और वर्तमान मेें लगाए गए सभी टेंडर की लिस्ट पार्षदों को सौंपी जाए।
-शहर के सभी विकास कार्यों के लिए योजना बनाकर कार्य किए जाए।
-जनमित्र केन्द्रों पर ही आमजन की समस्याओं का समाधान किया जाए और पार्षदों के बैठक की व्यवस्था भी केंद्र पर हो।
-जन कल्याणकारी योजनाओं के हितलाभ संबंधित हितग्राहियों को प्रति सप्ताह वितरण किया जाए।
-शहर के पार्क व स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व धुलाई प्रति सप्ताह की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो