scriptअगर काम सही नहीं हुआ तो ठेकेदार पर कराऊंगा एफआईआर | If the work is not done properly, I will file an FIR on the contractor | Patrika News

अगर काम सही नहीं हुआ तो ठेकेदार पर कराऊंगा एफआईआर

locationग्वालियरPublished: Feb 13, 2020 10:21:45 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

अमृत योजना २०१७ में शुरू हुई लेकिन अभी तक एक भी कार्य पूरा नहीं हुआ है। जनता को पानी कैसे मिलेगा, अगर ठेकेदार कार्य सही ढंग से नहीं कर रहा है तो उसे निगम को एफआईआर कराना चाहिए। दक्षिण विधानसभा में गर्मियों में पानी को लेकर अगर जनता को परेशानी हुई तो मैं खुद ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर कराऊंगा। यह बात विधायक प्रवीण पाठक ने गुरूवार को नगर निगम मुख्यालय में दक्षिण विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कही।

अगर काम सही नहीं हुआ तो ठेकेदार पर कराऊंगा एफआईआर

अगर काम सही नहीं हुआ तो ठेकेदार पर कराऊंगा एफआईआर

डिजिटल मैप करें तैयार
विधायक ने कहा कि तीन साल से अमृत का कार्य चल रहा है लेकिन अभी तक एक भी डीएमए पूरा नहीं कर पाए हैं। गर्मी में पानी की किल्लत होगी इसके लिए अभी से जुट जाएं और सात दिन के अंदर यह पता करें कि किस क्षेत्र में पानी की समस्या रहती है या फिर हो सकती है। इन क्षेत्रों में समस्या दूर कैसे करेंगे इसके लिए रिपोर्ट तैयार कर मुझे प्रस्तुत करें।
इसके साथ ही विधायक ने पिछली बैठक में अमृत के कार्यों के लिए ११ स्पॉट तय किए थे, इनकी क्या प्रगति है। इस पर अधिकारी एक दूसरे की ओर झांकने लगे। उन्होंने कहा कि अमृत में सड़कों को खोदा गया है लेकिन अभी तक इन्हें सुधारा नहीं गया है लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा अगर कार्य नहीं किया गया तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। विधायक ने कहा कि दक्षिण विधानसभा को लेकर एक डिजिटल मैप तैयार किया जाए। जिसमें सीवर, पानी, बिजली, मोबाइल नम्बर, कॉलोनी की सभी जानकारी हो और आमजन एप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकें।

नैपकिन मशीन क्यों नहीं लगी
विधायक ने कहा कि केआरजी कॉलेज और कमलाराजा अस्पताल में पिंक टॉयलेट स्मार्ट सिटी के तहत बनाने एवं गल्र्स कॉलेज और स्कूलों में सेनेटरी नैपकीन की मशीन के लिए पिछली बैठक में तय हुआ था लेकिन अभी तक यह कार्य पूर्ण क्यों नहीं हुए। उन्होंने ७ दिन बाद रिव्यू बैठक आयोजित करने की बात कही। इस दौरान सभी कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए नहीं तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर आयुक्त दिनेश शुक्ला, डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया, सीसीओ कीर्तिवर्धन मिश्रा, सीओ सुरेश अहिरवार आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो