वैष्णो देवी की यात्रा पर जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, आएगी आपके काम

रेलवे पठानकोट कैंट से जम्मू तवी रेलवे सेक्शन के बीच लिमिटेड हाइट सबवे बना रहा है। इसके लिए रेलवे ने 19 और 26 नवंबर को सुबह 8.50 बजे से शाम 6.20 बजे तक यातायात ब्लॉक लिया है। इस काम के लिए रेलवे ने लगभग एक दर्जन ट्रेनों को

ग्वालियर. रेलवे पठानकोट कैंट से जम्मू तवी रेलवे सेक्शन के बीच लिमिटेड हाइट सबवे बना रहा है। इसके लिए रेलवे ने 19 और 26 नवंबर को सुबह 8.50 बजे से शाम 6.20 बजे तक यातायात ब्लॉक लिया है। इस काम के लिए रेलवे ने लगभग एक दर्जन ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द करने का फैसला लिया है। ऐसे में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे हैं तो अपनी गाड़ी का स्टेट्स जरूर चेक कर लें।
रेलवे ने पठानकोट कैंट से जम्मू तवी रेलवे सेक्शन के बीच ट्रैफिक ब्लॉक के चलते एक दर्जन ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया है। इनमें प्रमुख रूप से अंडमान एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें शामिल हैं। डॉ. अम्बेडकर नगर- श्री माता वैष्णोदेवी कटरा मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 18 नवंबर तथा 25 नवम्बर को रद्द रहेगी। श्री माता वैष्णोदेवी कटरा - डॉ अम्बेडकर नगर मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 19 तथा 26 नवम्बर को रद्द रहेगी। चेन्नई सेंट्रल- श्री माता वैष्णोदेवी कटरा अंडमान एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से 24 नवम्बर को पठानकोट- श्री माता वैष्णोदेवी कटरा के मध्य आंशिक रूप से निरस्त की है। यह पठानकोट तक जाएगी। वैष्णोदेवी कटरा-चेन्नई सेंट्रल अंडमान एक्सप्रेस 19 नवम्बर तथा 26 नवम्बर को वैष्णोदेवी कटरा - पठानकोट के मध्य आंशिक रूप से रद्द रहेगी।


चंबल एक्सप्रेस एक दिन आगरा तक जाएंगी
शहर के साथ-साथ मुरैना और धौलपुर के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर मध्य रेलवे द्वारा हावड़ा-ग्वालियर- हावड़ा चंबल सुपरफास्ट एक्सप्रेस का विस्तार सप्ताह में एक दिन आगरा छावनी तक किया जा रहा है। ट्रेन हावड़ा-आगरा छावनी चम्बल एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार हावड़ा से शाम 17.45 चलकर बुधवार शाम 17.05 पर ग्वालियर पहुंचेगी। शाम 17.35 पर मुरैना, 18.20 पर धौलपुर और 19.15 पर आगरा कैंट पहुंचेगी। इसी प्रकार आगरा छावनी-हावड़ा चम्बल एक्सप्रेस हर गुरुवार को सुबह 5.15 पर आगरा से रवाना होगी। 5.58 पर धौलपुर, 6.23 पर मुरैना और सुबह 7.10 पर ग्वालियर पहुंचेगी। उसके बाद पांच मिनट के ठहराव के बाद हावड़ा के लिए रवाना होगी। दोनों तरफ से हावड़ा और ग्वालियर के बीच समय और हाल्ट होंगे। ट्रेन मार्च 2020 से संचालित की जाएगी।

रिज़वान खान
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned