script

लॉकडाउन के बाद बढ़ा दबाव… बिल जमा नहीं किया है तो आज ही जमा कर दें नहीं तो काट देंगे बिजली

locationग्वालियरPublished: May 25, 2020 07:03:25 pm

लॉकडाउन के चलते उद्यमी अप्रेल माह में उत्पादन नहीं कर पाए वहीं अब बिजली कंपनी ने इसी महीने के लाखों रुपए के बिल थमा रहे हैं। बानमौर औद्योगिक क्षेत्र के 90 उद्यमियों को बिल देने के बाद बिजली कंपनी

electricity

लॉकडाउन के बाद बढ़ा दबाव… बिल जमा नहीं किया है तो आज ही जमा कर दें नहीं तो काट देंगे बिजली

ग्वालियर. लॉकडाउन के चलते उद्यमी अप्रेल माह में उत्पादन नहीं कर पाए वहीं अब बिजली कंपनी ने इसी महीने के लाखों रुपए के बिल थमा रहे हैं। बानमौर औद्योगिक क्षेत्र के 90 उद्यमियों को बिल देने के बाद बिजली कंपनी के आला अधिकारी व्हाट्सऐप ग्रुप में समय से बिल जमा करने की कह रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर बिजली काटने की कह रहे हैं। वहीं उद्यमियों का कहना है कि जब बिजली का उपयोग ही नहीं किया तो इतने रुपए कैसे जमा कर दें।
ये किया है मैसेज
उद्यमियों के वाट्सऐप ग्रुप में इस तरह का मैसेज किया गया है। जिन सम्मानीय उपभोक्ताओं ने अपना बिल जमा नहीं किया है वो लोग आज देयक अंतिम दिन को अपना बिल जरूर जमा करें, अन्यथा आज के बाद बकाया राशि पर विद्युत सप्लाई काट दी जायेगी। जिसकी अलग से कोई सूचना नहीं दी जायेगी, क्योंकि भुगतान की तिथि आज है। वसूली कम होने के कारण हमारे ऊपर वरिष्ठ कार्यालय का दबाव है। सप्लाई काटने के लिए यदि कोई कर्मचारी जाता है तो उससे बे वजह बहस ना करें क्योंकि वह सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहा है, उसका किसी भी रूप से आपका अपमान करने का कोई इरादा नहीं है। आप सभी पढ़े एवं समझदार लोग हैं। विभाग की गरिमा को बनाये रखें और समय पर अपना बिल भुगतान करें, जिससे आपकी विद्युत सप्लाई बाधित न हो।

प्रमुख सचिव को लिखेंगे
मेरे यहां पैकेजिंग का काम होता है और 700 किलोवॉट का विद्युत कनेक्शन है। अप्रेल माह का मेरा बिल 5 लाख रुपए का आया है। लॉकडाउन के दौरान जब फैक्ट्री में काम ही नहीं हुआ तो इतना सारा बिल कैसे जमा करेंगे। इसी तरह से दूसरे उद्यमियों के यहां भी बिल आए हैं। इसके लिए प्रमुख सचिव को लिखेंगे।
सुदीप शर्मा, अध्यक्ष, बानमोर औद्योगिक क्षेत्र
बंद फैक्ट्री का इतना बिल क्यों
मेरे यहां आयरन का काम होता है। 175 किलोवॉट का कनेक्शन है और इस पर अप्रेल माह के बिल में टीएमएस चार्ज 92 हजार रुपए लगाया गया है। कुल एक लाख 25 हजार रुपए से अधिक का बिल बनाया गया है। इस पूरे महीने मेरी फैक्ट्री ही बंद रही, ऐसे में इतने बिल का क्या औचित्य है।
पवन जैन, संचालक, अन्नी वायर प्रालि
बिल माफ होना चाहिए
जब बड़े उद्यमियों को सरकार छूट दे रही है तो छोटे उद्यमियों ने क्या बिगाड़ा है। बानमोर के उद्यमियों के बिजली बिल का मामला आज सुबह ही पता लगा है। इसके लिए नियामक आयोग सहित सीएम, मंत्री सभी को विरोध दर्ज कराया जाएगा। लॉकडाउन में बिजली के बिल माफ होना चाहिए, इसे जन आंदोलन बनाया जाएगा।
भूपेन्द्र जैन, प्रदेशाध्यक्ष, कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट)

ट्रेंडिंग वीडियो