scriptअगर आपका कद छोटा है तो ये टिप्स आपको दिखाएंगे लंबा | If your height is short then these tips will show you long | Patrika News

अगर आपका कद छोटा है तो ये टिप्स आपको दिखाएंगे लंबा

locationग्वालियरPublished: Oct 13, 2019 07:11:21 pm

सिर्फ अपने वॉर्डरोब में थोड़े बदलाव करके इस परेशानी को दूर कर सकती हैं

अगर आपका कद छोटा है तो ये टिप्स आपको दिखाएंगे लंबा

अगर आपका कद छोटा है तो ये टिप्स आपको दिखाएंगे लंबा

ग्वालियर। त्योहार आते ही महिलाओं में अपने कपड़े और लुक्स को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह होता है. जब त्यौहार दिवाली का हो तो महिलाओँ में खूबसूरत दिखने की चाहत डबल हो जाती है. अगर आप भी अपने छोटे कद की वजह से परेशान हैं तो अब आपको घबराने की जरुरत नहीं है. सिर्फ अपने वॉर्डरोब में थोड़े बदलाव करके इस परेशानी को दूर कर सकती हैं.

जानें कैसे दिखे लंबा


छोटे कद वाली महिलाएं जितना हो सके एम्ब्रॉयडरी वाली साड़ी पहनने से बचें . हमेशा प्लेन और एक रंग की ही साड़ी पहने. इससे आपका कद ज्यादा लगेगा.
हाई वेस्ट की जींस पहनकर भी आप लंबी नजर आ सकती हैं. इससे आपके पैर लंबे नजर आते हैं, जिस कारण आपका कद ज्यादा लगता है.
लंबी धारियों वाले कपड़े पहनने से आपका कद भी लंबा लगता है. इसलिए लंबे दिखने के लिए लंबी धारियों वाले कपड़े पहन सकती हैं.
अगर आपका कद छोटा है और इस दिवाली आपको सूट पहनना है तो ध्यान रखें के आपकी कुर्ती घुटनों से नीचे हो. जितना लंबी आपकी कुर्ती होगी, उतना ही ज्यादा आप लंबी लगेंगी.
छोटे कद वालों के लिए एक ही रंग का कपड़ा पहनना अच्छा रहेगा. टॉप और बॉटम दोनों ही एक रंग के हों तो कद लंबा नजर आएगा. कोशिश करें कि डार्क रंग के ही कपड़ों का चयन करें.
अगर आप साड़ी पहनने की शौकीन हैं तो हमेशा सिर्फ एक और डार्क रंग की साड़ी ही पहनें. आप इस दिवाली डार्क नीला रंग पहन सकती हैं. यह रंग कम कद वालों पर ज्यादा अच्छा लगता है.
कम कद की महिलाओं को हमेशा फिटिंग के कपड़े ही पहनने चाहिए. ढीले कपड़ों को पहनने से बचें. क्योंकि ढीले कपड़ों में आप और ज्यादा छोटी लगेंगी.
वी नेक पहनने पर जोर दें. गहरे, वी-नेक वाली शर्ट, टी-शर्ट और ड्रेस पहनने से आप लंबी नजर आएंगी. छोटे कद के लोगों को गोल गले के कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए. उनके ऊपर गहरे रंग के और वी नेक वाले ही कपड़े ही अच्छे लगते हैं.
गाउन पहनने वाली लड़कियां भी लंबी नजर आती हैं. लेकिन इस बात का ख्याल जरूर रखें कि आप जो भी कपड़े पहनें वो फीटिंग वाले हों. हाई हील्स पहनकर भी आप अपनी हाइट को बढ़ा हुआ दिखा सकती हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो