scriptनिगम कर्मचारियों की सांठगांठ से चल रही अवैध पार्किंग | Illegal parking going on in collusion with corporation employees | Patrika News

निगम कर्मचारियों की सांठगांठ से चल रही अवैध पार्किंग

locationग्वालियरPublished: Oct 20, 2019 01:27:17 am

Submitted by:

prashant sharma

निगम कर्मचारी मुन्नालाल और शुक्ला ने कहा- विधिवत जारी किए रसीद कट्टेराजस्व अधिकारी बोले- टाउन हॉल के पास कोई ठेका नहीं दिया

निगम कर्मचारियों की सांठगांठ से चल रही अवैध पार्किंग

निगम कर्मचारियों की सांठगांठ से चल रही अवैध पार्किंग

ग्वालियर. महाराज बाड़े पर टाउन हॉल के पास नगर निगम कर्मचारियों की सांठगांठ से अवैध पार्किंग चल रही है। इसकी शिकायत होने पर पुलिस शनिवार को पर्ची काट रहे युवकों को थाने ले गई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि रसीद कट्टा निगम कर्मचारी मुन्नालाल ने जारी किया है, जबकि राजस्व विभाग के अधिकारियों के अनुसार टाउन हॉल के पास उन्होंने पार्किंग का कोई ठेका ही नहीं दिया है।
महाराज बाड़े पर टाउन हॉल के पास कुछ दिन से वाहन रखने पर दो युवकों द्वारा निगम की पार्किंग की रसीद थमाकर वसूली की जा रही थी। दोनों युवकों ने पुलिस को बताया कि उन्हें रसीद कट्टा मुन्नालाल ने दिया है। इस पर पुलिस ने निगम कर्मचारी मुन्नालाल को बुलाया तो उन्होंने बताया कि कट्टे विधिवत जारी किए गए हैं। पुलिस ने दक्षिण विधानसभा मदाखलत अधिकारी शशिकांत शुक्ला से भी पूछताछ की, उन्होंने भी इसे विधिवत जारी करने की बात कही। वहीं निगम का राजस्व विभाग महाराज बाड़ा स्थित टाउन हॉल के पास पार्किंग का कोई ठेका नहीं होने की बात कह रहा है। राजस्व अधिकारियों के अनुसार कोई रसीद कट्टा भी जारी नहीं किया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है निगम अधिकारियों की सांठगांठ से ही बाड़े पर अवैध पार्किंग चल रही थी।
शिकायत पर पूछताछ की
बाड़े पर पार्किंग की फर्जी रसीद से वसूली करने की शिकायत मिली थी, इस पर उन्हें थाने लाए थे। पूछताछ की तो बताया कि निगम कर्मचारी मुन्नालाल ने रसीद कट्टे दिए हैं। मुन्नालाल से पूछा तो उसने रसीद कट्टा जारी करने की बात कही। शशिकांत शुक्ला ने भी इन रसीद कट्टों को विधिवत जारी करने की बात कही।
विवेक अष्ठाना, टीआइ कोतवाली
नहीं दिया ठेका
महाराज बाड़े पर टाउन हॉल के बगल से पार्किंग का ठेका नहीं दिया गया है। निगम ने किसी कर्मचारी को भी रसीद कट्टा जारी करने के लिए नियुक्त नहीं किया। विभाग द्वारा कोई कट्टा जारी नहीं किया गया है।
लोकेन्द्र सिंह चौहान, कार्यालय अधीक्षक राजस्व
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो