scriptमहाराज बाड़े पर दो महीने से चल रही थी अवैध वसूली, निगम अधिकारियों ने एफआइआर के बाद माना | Illegal recovery was going on at maharaj's bada for two months, the co | Patrika News

महाराज बाड़े पर दो महीने से चल रही थी अवैध वसूली, निगम अधिकारियों ने एफआइआर के बाद माना

locationग्वालियरPublished: Oct 22, 2019 01:27:02 am

Submitted by:

Rahul rai

बड़ा सवाल यह भी है कि पार्किंग में की गई लाखों की वसूली में से निगम में भी पैसा जमा कराया गया, फिर भी अधिकारियों को पता नहीं चला। लेकिन अब भी यह पता नहीं चला है कि पार्किंग चलवा कौन रहा था।

महाराज बाड़े पर दो महीने से चल रही थी अवैध वसूली, निगम अधिकारियों ने एफआइआर के बाद माना

महाराज बाड़े पर दो महीने से चल रही थी अवैध वसूली, निगम अधिकारियों ने एफआइआर के बाद माना

ग्वालियर। महाराज बाड़े पर अवैध पार्किंग के मामले में पुलिस द्वारा नगर निगम के टीसी सहित दो लोगों पर एफआइआर दर्ज करने के बाद निगम के अधिकारी मान रहे हैं कि पार्किंग अवैध थी। सोमवार को अपर आयुक्त ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन शहर के सबसे महत्वपूर्ण स्थल पर जहां निरंतर अधिकारियों का आना-जाना होता है, वहां दो महीने तक अवैध पार्किंग चलते रहना और अधिकारियों की नजर में नहीं आना सवाल खड़े करता है। बड़ा सवाल यह भी है कि पार्किंग में की गई लाखों की वसूली में से निगम में भी पैसा जमा कराया गया, फिर भी अधिकारियों को पता नहीं चला। लेकिन अब भी यह पता नहीं चला है कि पार्किंग चलवा कौन रहा था।
महाराज बाड़े पर नगर निगम द्वारा गोरखी के बाहर सिर्फ एक पार्किंग संचालित की जा रही है, लेकिन लगभग दो महीने तक विक्टोरिया मार्केट के सामने पार्किंग के नाम से वसूली की गई। करीब 10 दिन पहले यह पार्किंग बंद कर दी गई, लेकिन तीन दिन पहले टाउन हॉल के पास एक अन्य पार्किंग शुरू कर दी गई। रविवार को पुलिस ने इस मामले में टीसी मुन्नालाल सेन और एक अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। महाराज बाड़े पर खुलेआम पार्किंग के नाम पर निगम कर्मचारियों द्वारा ही वसूली कराई जा रही है, लेकिन अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी अनजान बन रहे।
कौन-कौन लिप्त हैं जांच होगी
अब अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने पार्किंग को अवैध बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। जांच में यह पता किया जाएगा कि किसके आदेश पर यह पार्किंग संचालित की जा रही थी। टीसी मुन्नालाल सेन के अलावा कौन-कौन अधिकारी इसमें लिप्त हैं, उनकी भी जांच की जाएगी।
कितनी राशि जमा कराई
राजस्व विभाग द्वारा विक्टोरिया मार्केट के सामने 10 दिन पहले तक लगाई जा रही पार्किंग के मामले में भी जांच के आदेश दिए गए हैं। दरअसल, क्षेत्रीय कार्यालय-19 द्वारा पार्किंग की राशि जमा कराई गई थी। राजस्व विभाग ने क्षेत्रीय अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आखिर किसके कहने से यह पार्किंग लगाई गई और कितनी राशि जमा की गई है।
जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी
टाउन हॉल के पास पार्किंग अवैध रूप से चल रही थी। इसमें कौन-कौन लिप्त हैं, इसकी जांच की जाएगी। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।
राजेश श्रीवास्तव, अपर आयुक्त राजस्व
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो