scriptWEATHER NEWS : 48 घंटे बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कंपकंपा देगी शीतलहर | imd weather After 48 hours will be severe cold shivering cold wave | Patrika News

WEATHER NEWS : 48 घंटे बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कंपकंपा देगी शीतलहर

locationग्वालियरPublished: Dec 17, 2021 09:01:33 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

19-20 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना..शीतलहर चलने के साथ कई जिलों में छाएगा कोहरा

cold.jpg

CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का

भोपाल. उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के कारण धीरे-धीरे मध्यप्रदेश में भी ठंड अपना असर दिखाने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। बताया गया है कि पाकिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होकर आगे बढ़नेसे हवाओं का रुख उत्तरी होगा और प्रदेश में ठंड बढ़ने लगेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 19-20 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।

 

48 घंटे बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटे के बाद मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं और मौसम का मिजाज बदलते ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है और शीतलहर भी चल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार क्रिसमस पर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है, वहीं जनवरी के पहले सप्ताह में दिन और रात के तापमान में भी अंतर देखने को मिल सकता है। दिसंबर में बारिश की संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे की लग्जरी कार रुकवाई और बाइक से आशिक संग फरार हुई दुल्हन

mosam.png

इन जिलों में हल्के से मध्यम कोहरे की संभावना
17 दिसंबर को मौसम विभाग की ओर आने वाले 24 घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया गया है उसके मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा पड़ सकता है। पूर्वानुमान के अनुसार ग्वालियर और चंबल संभाग, उज्जैन, शाजापुर, आगर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, भोपाल, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और बालाघाट में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें- मोहब्बत में शक की एंट्री, लव मैरिज के 5 महीने बाद दे दी जान

weather.jpg

बीते 24 घंटे में प्रदेश के मौसम का हाल
अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। न्यूतनतम तापमानों में सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। जबलपुर संभाग के जिलों में सामान्य, शहडोल एवं इंदौर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों में तापमान सामान्य से काफी अधिक रहे। प्रदेश में सबसे न्यूतमतम तापमान उमरिया में 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

देखें वीडियो- सिस्टम की नाकामी का बोझ उठा रहे लोग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86bcwj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो