scriptचुनावी मौसम में हर गली-मोहल्ले में गूंज रहे देशभक्ति के तराने | In the election season, patriotic songs are echoing in every street | Patrika News

चुनावी मौसम में हर गली-मोहल्ले में गूंज रहे देशभक्ति के तराने

locationग्वालियरPublished: Jul 04, 2022 08:54:51 pm

आमतौर पर देशभक्ति तराने 15 अगस्त और 26 जनवरी के समय ही सुनने को मिला करते हैं। पर इन दिनों शहर के हर गली-मोहल्ले में देशभक्ति के ये गीत सुनने को मिल…

nagar nigam election gwalior

चुनावी मौसम में हर गली-मोहल्ले में गूंज रहे देशभक्ति के तराने

ग्वालियर. आमतौर पर देशभक्ति तराने 15 अगस्त और 26 जनवरी के समय ही सुनने को मिला करते हैं। पर इन दिनों शहर के हर गली-मोहल्ले में देशभक्ति के ये गीत सुनने को मिल रहे हैं।
वजह है 6 जुलाई को होने वाले नगर निगम के चुनाव। इस चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। ऑटो और इ-रिक्शा के प्रचार वाहनों के जरिए देशभक्ति पर आधारित फिल्मी तरानों से मतदाता को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है और अपने पक्ष में मतदान की अपील भी की जा रही है। इन देशभक्ति गीतों का असर ऐसा होता है कि कई बार तो मतदाता भी इन्हें गुनगुनाना शुरू कर देते हैं।

इधर शोर भी कर रहा परेशान
एक ओर जहां प्रत्याशी की ओर से चलाए जा रहे प्रचार वाहन में इस तरह के गीत गूंज रहे हैं वहीं दूसरी ओर कई वाहनों में इतनी जोर के साथ इन्हें बजाया जा रहा है कि आमजन को इससे खासी परेशानी भी हो रही है। अल सुबह ही गली-मोहल्लों में ये प्रचार वाहन पहुंच जाते हैं जो लोगों की नींद में खलल भी डाल रहे हैं।

ये बजाए जा रहे गीत
मेरा रंग दे बसंती चोला, मेरा रंग दे बसंती चोला…
छोड़ो कल की बातें कल की बात पुरानी…
दिल दिया है जां भी देगें ऐ वतन तेरे लिए…
ये देश है वीर जवानों का, अलबेलों का मस्तानों का…
मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन, शांति का उन्नति का प्यार का चमन…
है प्रीत जहां की रीत सदा मैं गीत वहां के गाता हूं…
मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे-मोती…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो