प्रमुख सचिव राजस्व एवं गुना कलेक्टर हाजिर हुए हाईकोर्ट में, जानिए क्या है मामला

प्रमुख सचिव राजस्व एवं गुना कलेक्टर हाजिर हुए हाईकोर्ट में, जानिए क्या है मामला

Rahul Aditya Rai | Publish: May, 17 2019 07:47:15 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

राघोगढ़ में कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध तरीके से बनाई गई 60 दुकानों को हटाने के सर्वोच्च न्यायालय तक के आदेश के बाद कलेक्टर द्वारा दिए गए आदेश को न्यायालय ने अवमानना मानते हुए दोनों अधिकारियों को तलब किया था।

ग्वालियर। झूठा शपथ पत्र देकर गुमराह किए जाने के मामले में गुरुवार को उच्च न्यायालय में हाजिर हुए राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी तथा कलेक्टर गुना भास्कर लक्षकार को अदालत ने कोई राहत नहीं दी, लेकिन उन्हें जवाब प्रस्तुत करने के लिए 19 जून तक का समय दिया है। राघोगढ़ में कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध तरीके से बनाई गई 60 दुकानों को हटाने के सर्वोच्च न्यायालय तक के आदेश के बाद कलेक्टर द्वारा दिए गए आदेश को न्यायालय ने अवमानना मानते हुए दोनों अधिकारियों को तलब किया था।

 

न्यायमूर्ति संजय यादव एवं न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की पीठ के समक्ष सुनवाई में आए इस मामले में प्रमुख सचिव व गुना कलेक्टर से न्यायालय ने कहा कि आपके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही चलाई जाएगी। शपथ पत्र पर गलत जानकारी दी गई है। इस पर दोनों ने अपना स्पष्टीकरण देने की बात कही, इस पर न्यायालय ने कहा कि आपको जो कुछ कहना है वह अपने वकील की जरिए 19 जून तक अपने जवाब में कहें।

 

याचिकाकर्ता बलराम पटवा ने एडवोकेट रविन्द्र दीक्षित के माध्यम से जनहित याचिका प्रस्तुत कर राघोगढ़ में शासन द्वारा कब्रिस्तान के लिए दी गई जमीन पर 60 दुकानें बनाए जाने पर हुए कहा कि इन दुकानों का निर्माण अवैध रूप से किया गया है। इस पर उच्च न्यायालय ने कलेक्टर को जांच के आदेश देते हुए निर्देश दिए थे कि यदि यह दुकानें अवैध हैं तो उन्हें हटाया जाए।

 

जांच में यह दुकानें बिना अनुमति के निर्माण होना पाई गई थीं। हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ शासन ने सर्वोच्च न्यायालय में अपील की थी। सर्वोच्च न्यायालय ने हाईकोर्ट के आदेश को यथावत रखा था। इसके बाद उच्च न्यायालय में शासन द्वारा एक जवाब पेश कर कहा गया कि यहां बनाई गई दुकानों को हटाने की आवश्यकता नहीं है। न्यायालय ने इसे अवमानना मानते हुए दोनों अधिकारियों को तलब किया था।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned