scriptincome tax department raids on pan masala company | टूरिस्ट बनकर आए 175 अधिकारियों ने अचानक मारा 25 ठिकानों पर छापा, मच गया हड़कंप | Patrika News

टूरिस्ट बनकर आए 175 अधिकारियों ने अचानक मारा 25 ठिकानों पर छापा, मच गया हड़कंप

ग्वालियर, रायपुर, भोपाल और जबलपुर के 175 अधिकारियों ने सुबह 6 बजे शुरू की कार्रवाई, दो करोड़ से अधिक कैश और तीन किलो सोना बरामद।

ग्वालियर

Updated: June 17, 2022 09:15:10 am

ग्वालियर. शहर के गुटखा कारोबारी राजू नगरिया और पराग बिजपुरिया के 20 से 25 ठिकानों पर आयकर विभाग की इनवेस्टीगेशन विंग ने गुरुवार सुबह 6 बजे एक साथ छापामार कार्रवाई की। इस पूरी कार्रवाई में ग्वालियर, रायपुर, भोपाल और जबलपुर के 175 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था।

it.jpg

गुटखा कारोबारी राजू नगरिया, संजू नगरिया और पराग बिजपुरिया की ओर से ग्वालियर चंबल संभाग में बड़े स्तर पर राजश्री, तानसेन और रजनीगंधा गुटखे का कारोबार किया जाता है। ये यहां के सीएंडएफ के रूप में काम करते हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुटखा कारोबारियों का रोजाना का टर्नओवर करीब 20 से 25 लाख रुपए से अधिक है। इनसे जुड़े दूसरे कारोबारी और रिश्तेदारों के यहां भी आयकर विभाग की टीमों ने रेड मारी है। जिसमें बड़ी संख्या में हुडियां भी बरामद की गई हैं। टीम को गुटखा कारोबारियों के यहां से दो करोड़ रुपए नकद, तीन किलो से अधिक सोना भी मिला है। कर अपवंचन को लेकर की गई इस कार्रवाई में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है। गुंरुवार की देर रात तक आयकर विभाग की टीमों की कार्रवाई जारी रही।

photo_2022-06-16_23-43-29.jpg

गुटखा कारोबारियों में हडक़ंप

राजू नगरिया को गुटखा किंग के नाम से जाना जाता है। सुबह 6 बजे आयकर विभाग की टीमें गुटखा कारोबारियों के दाल बाजार स्थित कासिम खां का बाड़ा, महाराणा प्रताप नगर, हरीशंकरपुरम, ट्रांसपोर्ट नगर, लोहिया बाजार आदि ठिकानों पर अपने दल-बल के साथ पहुंची तो ये खबर शहर में आग की तरह फैल गई। इससे दूसरे गुटखा कारोबारियों के बीच भी हडक़ंप मच गया। आयकर अधिकारियों ने घर और कार्यालय में पहुंचते ही सभी बहीखातों, कम्प्यूटर, मोबाइल आदि को अपनी जद में ले लिया। कार्रवाई के दौरान किसी को भी अंदर और बाहर नहीं आने जाने दिया।

हवाला का रुपया भी शामिल

आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजू नगरिया बड़ी मात्रा में भोपाल से गुटखे की गाडिय़ों को मंगाता है और इसमें बड़ी मात्रा में कर अपवंचन किया जा रहा था। गुटखा के रुपयों का भुगतान दिल्ली से हवाला रकम के जरिए किया जा रहा था। वहीं इस छापामार कार्रवाई में कुछ समय पूर्व दाल बाजार मेे हुंडी कारोबार में सुर्खियों में आए डबरा के मोनू के सेंटल मॉल स्थित कार्यालय पर भी आयकर विभाग की टीमों ने दबिश दी है।



टूरिस्ट बनकर आईं टीम

आयकर विभाग की टीम ने अल सुबह ही गुटखा कारोबारियों के यहां छापामार कार्रवाई की। बताया जाता है कि 18 जून को राजू नगरिया की शादी की सालगिरह है। इसकी तैयारियां जोर-शोर से जारी थीं। ऐसे में आयकर विभाग की टीमों में शामिल अधिकारी टूरिस्ट बनकर यहां पहुंचे और इसके लिए उन्होंने टेवलर गाडिय़ों का उपयोग किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.