scriptUP-MP बॉर्डर पर हजारों की संख्या में पहुंचे मजदूर, कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा | Increased risk of corona many workers reached the UP-MP border | Patrika News

UP-MP बॉर्डर पर हजारों की संख्या में पहुंचे मजदूर, कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा

locationग्वालियरPublished: May 20, 2020 04:43:17 pm

Submitted by:

monu sahu

डीआईजी एसपी समेत अन्य अधिकारी पहुंचे मौके पर

Increased risk of corona many workers reached the UP-MP border

UP-MP बॉर्डर पर हजारों की संख्या में पहुंचे मजदूर, कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा

ग्वालियर। महाराष्ट्र और गुजरात की तरफ से आने वाले हजारों प्रवासी मजदूरों ने की सुबह जमकर बवाल किया। जिसका कारण था उन्हें यूपी पुलिस घुसने नहीं दे रही थीजबकि यूपी पुलिस का कहना था की लॉकडाउन के चलते रात में निकलना वर्जित किया गया है। सूचना मिलने पर चंबल डीआईजी राजेश हिंगणकर एसपी और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे। देश में चौथे चरण का लॉकडाउन शुरू हो गया है। इसके बावजूद प्रवासी मजदूरों का आना थमा नहीं है।
जिले में मिले 13 कोरोना संक्रमित के मामले, संख्या हुई 38

हर रोज यूपी-एमपी सीमा पर स्थित जोहरिया गांव से हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर निकल रहे हैं। इससे हर रोज जाम के हालात बन रहे हैं। साथ ही आसपास के गांवों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। सुबह भी यही हालात बने हजारों मजदूरों ने इक_ा होकर सड़क पर जाम लगा दिया और यूपी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।
breaking : जिले में मिले 6 और कोरोना पॉजिटिव के मरीज, लोगों में दहशत

साथ ही सीमा में घुसने न देने पर यूपी पुलिस की निंदा की ज्यादा बवाल की सूचना मिलने पर चंबल चंबल डीआईजी राजेश हिंगणकर, एसपी अमन सिंह राठौर, एसडीओपी महेंद्र सिंह तोमर जिगना थाना प्रभारी भूमिका दुबे समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे। यहां डीआईजी करीब आधा घंटा रुके उन्होंने झांसी एडिशनल एसपी से चर्चा की और इसके बाद एडिशनल एसपी ने आश्वासन दिया कि एमपी की सीमा से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों को राहत दी जाएगी। हालांकि राहत कितनी मिलती है यह तो वक्त ही बताएगा।फिलहाल मजदूर हर रोज परेशान हो रहे हैं। यूपी पुलिस उनके खिलाफ संवेदनहीनता का व्यवहार कर रही है।
कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष बने अशोक सिंह, सिंधिया के गढ़ में इन्हे भी मिली जिम्मेदारी

कई थानों का किया निरीक्षण
चंबल डीआईजी राजेश हिंगणकर गोराघाट के रास्ते दतिया जिले की सीमामें प्रवेश किया गोराघाट थाने का निरीक्षण किया। इसके बाद बडौनी और फिर सिनावल थानों में अच्छा काम पाए जाने पर स्टाफ की तारीफ की और कुछ कर्मचारियों को नकद इनाम भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो