scriptIndependence Day : उत्साह व उमंग के साथ मनाया राष्ट्रीय पर्व, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण | Independence Day : gwalior Collector hoisted the tiranga | Patrika News

Independence Day : उत्साह व उमंग के साथ मनाया राष्ट्रीय पर्व, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

locationग्वालियरPublished: Aug 15, 2020 09:29:18 am

Submitted by:

monu sahu

जिले में धूमधाम के मनाया स्वतंत्रता दिवस

Independence Day : gwalior Collector hoisted the tiranga

Independence Day : उत्साह व उमंग के साथ मनाया राष्ट्रीय पर्व, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

ग्वालियर। कोविड19 महामारी के चलते इस बार स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित वाला स्वतंत्रता दिवस का आयोजन नहीं किया गया। ऐसा पहली बार हुआ जब स्वतंत्र दिवस उल्लास के साथ ना मनाते हुए सीमित संख्या में निर्धारित स्थानों पर मनाया गया। इस बार शहर में मुख्य समारोह का आयोजन ना होते हुए विभिन्न कार्यालयों पर ध्वजारोहण के साथ स्वतंत्र दिवस मनाया गया। पावन दिवस की गरिमा के अनुरुप स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 8 बजे जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया।
ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत का गान हुआ। इसके बाद कोविड-19 से बचाव की शपथ दिलाई गई एवं मुख्यमंत्री के संदेश को सुना गया। यहां बता दें कि स्वतंत्र दिवस के अवसर पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए। स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम में जन सामान्य स्कूली बच्चों को शामिल न किए जाने के स्पष्ट निर्देश शासन ने पहले ही सभी जिले के कलेक्टर को भेज दिए हंै। ध्वाजारोहण स्थल पर हैंड सेनेटाइजर मास्क एवं सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। भवनों एवं कार्यालयों पर 14 अगस्त की रात को रोशनी से सजाया गया था।इस दौरान एडीम किशोर कल्याण सहित जिले भर के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद।

यहा भी हुआ ध्वाजारोहण
जीवजी यूनिवर्सिटी में कुलपति संगीता शुक्ला, एलएनयूपी में कुलपति दिलीप सिंह,कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति सहित अन्य विभाग में भी सुबह ध्वाजारोहण किया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंश का पालन किया गया और सिमित स्टाफ ही मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो