scriptजवान की जमीन पर दबंगों ने जमाया कब्जा, काबुल से लगाई न्याय की गुहार | Indian Embassy wrote letter to liberate soldier's land from dabang | Patrika News

जवान की जमीन पर दबंगों ने जमाया कब्जा, काबुल से लगाई न्याय की गुहार

locationग्वालियरPublished: Sep 06, 2020 04:10:22 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

काबुल में भारतीय दूतावास की सुरक्षा में तैनात जवान ने की जमीन को दबंगों से मुक्त कराने की मांग, कहा नहीं लग रहा ड्यूटी में मन..

jawan_1.jpg

ग्वालियर. काबुल में भारतीय दूतावास की सुरक्षा में तैनात ग्वालियर जिले के एक जवान ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। जवान का नाम सतेन्द्र यादव है जो डबरा के लादेरा गांव के रहने वाले हैं। जवान सत्येन्द्र ने काबुल के ही भारतीय दूतावास के अधिकारियों को अपनी परेशानी से अवगत कराया था और बताया कि दबंगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है परिजन को भी धमका रहे हैं ऐसे में उसका ड्यूटी में मन नहीं लग रहा है। जिसके बाद भारतीय दूतावास से ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह को पत्र लिखा गया है।

 

02.jpg

काबुल दूतावास से कलेक्टर को आया लेटर
जवान सत्येन्द्र की समस्या का निराकरण करने के लिए काबुल स्थित भारतीय दूतावास की तरफ से ग्वालियर कलेक्टर को एक पत्र भेजा गया है। लेटर में लिखा गया है कि जमीन को लेकर चल रहे विवाद के कारण जवान सत्येन्द्र अच्छे से अपनी ड्यूटी नहीं कर पा रहे हैं और काफी परेशान हैं। काबुल के हालातों को देखते हुए ये जरुरी है कि सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न बरती जाए लिहाजा जवान की जमीन को कब्जे से मुक्त कराकर जवान की परेशानी जल्द से जल्द दूर की जानी चाहिए।

 

01_1.jpg

दबंगों ने किया जमीन पर कब्जा, परिजन को दे रही धमकी
जवान सत्येन्द्र की जमीन का 4 अगस्त 2020 को सीमांकन हुआ था। तब राजस्व अधिकारी और पटवारी ने पुलिस की मौजूदगी में जवान के पिता हुकुम यादव के सामने जमीन का सीमांकन कराया था और इसी सीमांकन के बाद पिता हुकुम सिंह ने अपनी जमीन के चारों तरफ पिलर लगवाकर तार की फेंसिंग करा दी थी लेकिन गांव की ही दबंग गुट्टी बघेल ने कुछ दिनों बाद अपने बेटे के साथ मिलकर फेंसिंग को उखाड़ दिया और जवान के परिजन को जान से मारने की धमकी भी दी। जिसकी शिकायत जवान के पिता ने भी पुलिस में दर्ज कराई है। वहीं अब जब कलेक्टर के पास काबुल के भारतीय दूतावास से पत्र आया है तो डबरा एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है और भरोसा दिलाया है कि जल्द ही जवान की जमीन को दबंगों के चंगुल से मुक्त करा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो