scriptछोटे कद के कारण नहीं मिल रही थी जॉब, विधायक की पहल के बाद नौकरी के ऑफर की बरसात | initiative of MLA Praveen Pathak MBA Ankesh got 40 job offers | Patrika News

छोटे कद के कारण नहीं मिल रही थी जॉब, विधायक की पहल के बाद नौकरी के ऑफर की बरसात

locationग्वालियरPublished: Apr 13, 2022 06:39:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

MBA करने के बाद दो साल से नौकरी की तलाश कर रहे अंकेश को छोटे कद के कारण नहीं मिलती थी नौकरी…

mla_praveen_pathak.jpg

ग्वालियर. ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक की पहल के बाद एक ऐसे युवक के लिए नौकरी के दरवाजे खुल गए जो कि बीते दो साल से नौकरी की तलाश में भटक रहा था। MBA करने के बाद भी युवक को नौकरी नहीं मिल रही थी और इसकी वजह थी उसका छोटा कद। विधायक ने युवक अंकेश का दर्द समझा और उसके साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालकर लिखा कि MBA पास अंकेश के लिए कोई जॉब हो तो बताएं। इसके बाद नौकरी के ऑफर की बरसात हो गई।

 

ये है पूरा मामला
शहर के लाला का बाजार इलाके के रहने वाले अंकुश कुष्ठी बेहद ही गरीब परिवार से हैं। छोटी कद काठी होने के कारण वो 28 साल की उम्र में भी 15 साल के स्टूडेंट की तरह नजर आते हैं। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के बावजूद अंकेश ने कभी हार नहीं मानी और अपनी मेहनत व लगन से एमबीए किया। लेकिन एमबीए करने के बाद छोटी कद काठी के कारण उन्हें कहीं नौकरी नहीं मिल रही थी। वो बीते दो साल से नौकरी के लिए प्रयास कर रहे थे पर पर्सनालिटी के कारण हर बार नौकरी पाने से चूक जाते थे।

यह भी पढ़ें

कूलर,पंखा व खिलौने लेकर आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, खिले बच्चों के चेहरे

mla_praveen_pathak_2.jpg

ऐसे हुई पहचान
अंकेश की मां के आधार कार्ड में उम्र को लेकर गड़बड़ी थी और क्योंकि उनके पास मां के जन्म का कोई प्रमाण भी नहीं था लिहाजा किसी ने उन्हें क्षेत्रीय विधायक से लिखवाकर लाने के लिए कहा। मां के दस्तावेजों के काम से ही अंकेश ग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक से मिलने पहुंचे थे। जहां विधायक प्रवीण पाठक ने अंकेश से बात की, इसी दौरान अंकेश ने उन्हें बताया कि उसने एमबीए किया है और नौकरी की तलाश में है। लेकिन छोटी कद काठी के कारण नौकरी नहीं मिल पा रही है।

यह भी पढ़ें

नीम का पेड़ और अनूठी परंपरा, स्वीकार हो जाता है शादी का निमंत्रण

 

ankesh__gwalior.jpg

विधायक की पहल के बाद आए नौकरी के ऑफर
अंकेश की बातों और ग्रेजुएशन को जानकर विधायक प्रवीण पाठक उनसे काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने उसे नौकरी दिलाने के बारे में सोचा। उन्होंने अपने साथ अंकेश की एक तस्वीर ली और लिखा कि एमबीए अंकुश कुष्ठी के लिए कोई जॉब हो तो बताएं। विधायक की इस पहल के बाद अंकेश के पास नौकरी के 40 से ज्यादा ऑफर आ चुके हैं। अंकेश ने विधायक प्रवीण पाठक का दिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि जब वो विधायक प्रवीण पाठक से मिला तो उसे ऐसा नहीं लगा कि वो किसी नेता या विधायक से मिल रहा है। उन्होंने बिल्कुल बड़े भाई की तरह से मुझसे बातचीत की और मां के जिस काम से गया था वो तो किया ही साथ ही मेरे लिए नौकरी के ऑफर का अंबार भी लगा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो