बकरियां चराने गया बालक नहर में लगा डूबने, बहन की चीख सुन भाई भी कूदा और फिर हुआ ये हादसा

shyamendra parihar

Publish: Oct, 13 2017 04:14:00 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 04:14:01 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
बकरियां चराने गया बालक नहर में लगा डूबने, बहन की चीख सुन भाई भी कूदा और फिर हुआ ये हादसा

पंचमपुरा गांव से बकरी चराने बहन के साथ घर से निकले भाई की नहर में डूबकर मौत हो गई।

ग्वालियर/मुरैना। पंचमपुरा गांव से बकरी चराने बहन के साथ घर से निकले भाई की नहर में डूबकर मौत हो गई। घटना गुरुवार की शाम चार बजे की है। बहन की चीख सुनकर बस में सवार एक युवक नहर में कूदा भी, लेकिन वह उसके भाई को बचा नहीं सका। कुछ समय बाद ग्रामीणों ने बालक का शव नहर से निकाल लिया। वहीं पुत्र की मौत की खबर सुनकर पिता को गश आ गया और गिरने से उसको सिर फट गया।

 

MUST READ : पिता को मिली बेटी के कत्ल की खबर मगर ससुराल पहुंचा तो ऐसे थे हाल, 3 दिन बाद गड्ढे से मिली बेटी की बॉडी

 

पंचमपुरा निवासी रामप्रकाश जाटव मजदूरी पर बाजरा काटने हार में गया था। उसका बड़ा पुत्र लालू व पुत्री लाली दोपहर में पिता को खाना देने गए। उसके बाद घर पहुंचे, वहां से बकरियां लेकर चराने के लिए हार में फिर से चले गए। बहन लाली खेत में खड़ी होकर बकरियां चरा रही थी। तभी भाई लालू उम्र १२ साल नहर पर पहुंचा और नहाने के लिए पानी में उतर गया। कुछ ही देर में बहन भी नहर आ गई। उसको भाई डूबता दिखा तो वह बचाओ बचाओ चिल्लाने लगी।

 

MUST READ : जब खुद एसपी ने डायल 100 में दी ड्यूटी, हर सूचना पर पहुंचे कार्रवाई करने तो देख लोग चौंक पड़े

तभी वहां से यात्री बस गुजर रही थी। चलती बस में से एक युवक नीचे उतरा और लालू को बचाने नहर में कूद पड़ा। उसने काफी प्रयास किया, लेकिन वह लालू को बचा नहीं सका। तब उसने दो सौ मीटर दूर स्थित पंचमपुरा की पुलिया पर पहुंचकर खबर की। वहां ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और लालू को तलाशने शिवसिंह सिकरवार, करुआ जाटव नहर में उतरे। उनको लालू का शव पानी में मिल गया, इसके बाद रस्सा डाला गया।


इस रस्से के सहारे शिवसिंह व करुआ लालू के शव को बाहर लेकर आए। उधर लालू की मौत की खबर उसके पिता रामप्रकाश को लगी तो वह गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा, उसका सिर फट गया। मृतक लालू तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। सूचना मिलने पर देवगढ़ थाना पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned