scriptकाम में लापरवाही पर 7 अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश | Instructions to stop increment of 7 officers on negligence in work | Patrika News

काम में लापरवाही पर 7 अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

locationग्वालियरPublished: Oct 15, 2019 12:39:53 am

Submitted by:

Prashant Jha

संभागायुक्त एमबी ओझा ने यह निर्देश देने के साथ ही बारिश के बाद खराब हुई सडक़ों को दुरुस्त करने का काम तत्परता से करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया है।

काम में लापरवाही पर 7 अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

काम में लापरवाही पर 7 अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

ग्वालियर. संभागीय समन्वय बैठक में बगैर सूचना के अनुपस्थित रहे सात संभाग स्तरीय अधिकारियों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस जारी किए गए हैं। संभागायुक्त एमबी ओझा ने यह निर्देश देने के साथ ही बारिश के बाद खराब हुई सडक़ों को दुरुस्त करने का काम तत्परता से करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि गड्ढे भरने के साथ-साथ डामरीकरण भी कराया जाए। बैठक में ग्वालियर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, उपायुक्त राजस्व भूपेन्द्र कुमार गोयल, संयुक्त आयुक्त विकास रामकुमार शर्मा,माफ ी ऑफ ीसर मनीषा कौल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में अनुपस्थित रहे जिन अधिकारियों के वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए हैं, उनमें होमगार्ड, मार्कफेड, सेलटैक्स, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, संभागीय रोजगार अधिकारी, प्रबंधक कोऑपरेटिव बैंक, हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी शामिल हैं।
समय पर छात्रवृत्ति न मिलना आपत्तिजनक
संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने छात्रवृत्ति के लंबित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए चेतावनी दी है कि छात्र-छात्राओं को समय पर छात्रवृत्ति न मिलना आपत्तिजनक है। सभी जिम्मेदार अधिकारी आने वाले सात दिन में जितने भी प्रकरण हैं, उनका निराकरण करें। 15 दिन बाद फिर से समीक्षा होगी और अगर स्वीकृति और वितरण में लापरवाही सामने आई तो दोषी अधिकारी और कर्मचारियों के साथ प्राचार्यों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
सभाागायुक्त ने सभी नोडल प्राचार्यों से कहा कि वे स्वयं मॉनीटरिंग करके प्रकरण निराकृत कराएं। जिन कॉलेजों के प्रकरण लंबित मिले उनकी मान्यता निरस्त करनेकी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में संभागीय उपायुक्त आदिम जाति कल्याण ऊषा सिंह ने लंबित छात्रवृत्ति प्रकरणों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान संयुक्त आयुक्त विकास राजकुमार शर्मा, संभागीय प्रबंधक वीपीएस तोमर, प्रभारी सहायक आयुक्त दीपशिखा भगत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो