scriptभिण्ड को हरा ग्वालियर फाइनल में | Inter Divisional Inter College Cricket Tournament | Patrika News

भिण्ड को हरा ग्वालियर फाइनल में

locationग्वालियरPublished: Jan 24, 2022 11:25:21 am

अंतर संभागीय इंटर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट

Cricket Tournament in guna

Inter Divisional Inter College Cricket Tournament

ग्वालियर. यश शर्मा की शतकीय पारी और कप्तान दिव्यांशु यादव की घातक गेंदबाजी (5 विकेट) की बदौलत ग्वालियर ने गुना में खेले जा रहे अंतर संभागीय इंटर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सोमवार को ग्वालियर और गुना आमने-सामने होंगे।
पीजी कॉलेज गुना के मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में भिंड ने टॉस जीतकर पहले ग्वालियर को बल्लेबाजी के लिए ग्वालियर को आमंत्रित किया। ग्वालियर ने यश शर्मा की 100 रन की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर सीमित 25 ओवर में 176 रन का स्कोर खड़ा किया। यश ने टूर्नामेंट का पहला शतक लगाया। कप्तान दिव्यांशु ने 30 रन की उल्लेखनीय पारी खेली। जवाब में खेलने उतरी भिंड की टीम ग्वालियर के गेंदबाज दिव्यांशु के सामने नतमस्त हो गई। भिंड टीम 86 रन बनाकर ही सिमट गई। दिव्यांशु ने 5 विकेट लिए। भिंड की ओर से अभिषेक शर्मा एकमात्र ऐसा बल्लेबाज रहा जिसने 23 रन की उल्लेखनीय पारी खेली। 90 रन से जीत के साथ ग्वालियर ने फाइनल में प्रवेश किया।
दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान गुना ने शिवपुरी को हरा दिया। शिवपुरी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान के इस निर्णय पर बल्लेबाज खरे नहीं उतर सके और पूरी टीम 82 रन बनाकर सिमट गई। इमरान खान 19 और विशाल जाटव 18 रन की सर्वोच्च पारी खेली। गुना की ओर से गेंदबाजी करते हुए अवनी सिंह ने 4 और बादल वाल्क ने 3 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी गुना ने इस आसान लक्ष्य को हासिल करने में 6 विकेट खो दिए। राहुल ने 34 और बादल ने 19 रन की उल्लेखनीय पारी खेली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो