पुणे को हरा शीर्ष-4 में एलएनआइपीई

लीग का पहला मुकाबला भी जीता

ग्वालियर. मेजबान एलएनआईपीई ने क्वालीफाईंग के अंतिम मुकाबले में सावित्री बाई फुले पुणे विश्वविद्यालय को हराकर यहां खेली जा रही पश्चिम क्षेत्रीय अन्र्तविश्वविद्यालयीन हैंडबॉल पुरूष प्रतियोगिता के लीग दौर में प्रवेश कर लिया। अपने घरेलू मैदान पर एलएनआईपीई ने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय को आसानी से 50-30 गोल से शिकस्त दे दी। मैच के पहले मिनट से ही मेजबान टीम ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और पुणे को हावी नहीं होने दिया। एलएनआईपीई की ओर से अभिषेक ने 8, यश ने 7, अरूण व सौरभ ने 6-6, अभिनव ने 5, संदीप, अमन व श्योर ने 4-4, आशीष व दीपक ने 2-2, तथा प्रदीप व अमित ने 1-1 गोल किया।


लीग दौर में शाम को खेले गए मुकाबले में एलएनआईपीई ने सोलापुर विश्वविद्यालय को हराया। यह मुकाबला बेहद ही संघर्षपूर्ण रहा। पहले हॉफ में सोलापुर टीम के खिलाडिय़ों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उसे देखकर लगा मेजबान टीम को जीत के लिए काफ पसीना बहाना पड़ेगा और हुआ भी यही। पहले हॉफ में दोनों ही टीमों ने बराबरी से हमले किए और 26-22 से के मामूली अंतर से मेजबान टीम ने बढ़त हासिल की। दूसरे हॉफ में एलएनआईपीई टीम के खिलाडिय़ों ने बेहद की आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और सोलापुर को टिकने नहीं दिया और 46-34 गोल से ये जीत हासिल की। मेजबान टीम की और से अभिनव ने 10, यश ने 8, अरूण, अभिषेक, अमन व हिरेन्द्र ने 6-6, संदीप ने 4, दीपक ने 2 व अभिषेक व सौरभ ने 1-1 गोल किया।


अन्य क्वालिफाइंग मुकाबले में राजस्थान टीम ने भारती विद्यापीठ पुणे को 43-37 से, सोलापुर विश्वविद्यालय ने डीएविवि इंदौर को 36-23 से, आरटीएम नागपुर ने मराठावाड़ा विश्वविद्यालय को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। लीग मुकाबले में आरटीएम नागपुर ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में राजस्थान विश्वविद्यालय को 38-37 के स्कोर से पराजित किया।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned