स्पोट्र्स खिलाडिय़ों की हेल्थ और परफार्मेंस कैसे सुधारा जाए, एक्सपर्ट देंगे सुझाव

- इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉन्फ्रेंस 23-24 को एलएनआईपीई में

ग्वालियर. कोविड-19 संक्रमण के दौरान स्पोट्र्स खिलाडिय़ों की हेल्थ और प्रदर्शन जो प्रभाव पड़ा है उसे कैसे सुधारा जाए इस विषय पर लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण संस्थान ग्वालियर में 23 और 24 फरवरी को इंटरनेशनल कान्फ्रेंस ऑफ स्पोट्र्स एंड एलाइड सांइस पर आयोजित की जाएगी।


प्रो. विवेक पांडेय ने बताया, कोविड-19 संक्रमण के दौरान स्पोट्र्स खिलाडिय़ों को प्रैटिक्स करने का मौका नहीं मिला और जिन खिलाडिय़ों को कोविड हुआ उससे उनका भी प्रदर्शन प्रभावित हुआ है। उनके इस प्रदर्शन को कैसे सुधारा जाए इस पर विदेश डॉक्टर सुझाव देंगे। डॉक्टरों की टीम कोविड-19 संक्रमण के दौरान खिलाडिय़ों की आंतरिक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए काम कर रही है। कान्फ्रेंस में प्रोफेसर सहित करीब देशभर से 150 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी।
कान्फ्रेंस में एक्सपर्ट के रूप में डॉ. सपना मुखर्जी, डॉ. अरविन्द्र अरोरा कैनब्रिज हॉस्पिटल, डॉ. अभिनव मिश्रा, ज्योति शर्मा और डॉ. किशोर बाइचिंग भूटिया फुटबॉल क्लब के को-फाउंडर शामिल रहेंगे। कान्फ्रेंस में शामिल होने के लिए छात्र अपना पंजीयन ऑनलाइन करा सकते हैं।
आयोजन सचिव दीपक शर्मा ने बताया, अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस का उद्घाटन केन्द्रीय खेल मंत्री से कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऑनलाइन इस कान्फ्रेंस में तीन सत्र में एक्सपर्ट अपने-अपने सुझाव रखेंगे।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned