scriptइंटर्नशिप ने सीखा पब्लिक के बीच बोलना और पाई लीडरशिप क्वालिटी | Internship Learned Public Speaking and Piled Leadership Quality | Patrika News

इंटर्नशिप ने सीखा पब्लिक के बीच बोलना और पाई लीडरशिप क्वालिटी

locationग्वालियरPublished: Dec 08, 2021 11:59:46 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

एमिटी विश्वविद्यालय में वालंटियर मीट-2021 आयोजित

इंटर्नशिप ने सीखा पब्लिक के बीच बोलना और पाई लीडरशिप क्वालिटी

इंटर्नशिप ने सीखा पब्लिक के बीच बोलना और पाई लीडरशिप क्वालिटी

एमिटी विश्वविद्यालय में वालंटियर मीट-2021 आयोजित

ग्वालियर.

एमिटी विश्वविद्यालय में वालंटियर मीट 2021 और इंटर्नशिप कार्यक्रम का पुरस्कार वितरण समारोह गत दिवस आयोजित किया गया। समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों के कुल 300 एमिटी वॉलंटियर्स ने भाग लिया। इस मौके पर एमिटी के 27 वॉलंटियर्स को इंटर्नशिप लेटर और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। वॉलंटियर्स ने चार महीने की इंटर्नशिप अवधि में नेतृत्व कौशल, संचार कौशल, संगठन व्यवहार, पब्लिक स्पीकिंग सहित अन्य विषयों की शिक्षा प्राप्त की। इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल वीके शर्मा एवीएसएम ने सभी इंटर्नशिप धारकों को बधाई दी।
इस मौके पर स्वप्निल अग्रवाल, निदेशक एडमिशन एंड मार्केटिंग ने ‘एक सफल पेशेवर कैसे बनें’ विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने वॉलंटियर्स को इंटर्नशिप सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने छात्रों को प्रेरित किया और कहा कि आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिससे लोगों में हौसला बढ़े और वो भी संस्थागत और सामाजिक कार्यों में बढकऱ हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए आपमें लीडरशिप क्वालिटी का होना बहुत जरूरी है। टीम को साथ लेकर चलने का हुनर होना आवश्यक है। टीम के हर एक मेंबर को जिम्मेदारी सौंपे और उसकी रिपोर्ट लेते रहें। समय-समय पर अपनी टीम की हौसलाअफजाई करें। किसी के सामने उसके काम को छोटा कहने के बजाए उसे अकेले में समझाएं। इस दौरान स्वप्निल अग्रवाल ने बताया कि 11 वॉलंटियर्स को 60000 का वजीफा 2020 के लिए पहले ही जारी किया जा चुका है और 11 वालंटियर इंटन्र्स को 60,000 इस वर्ष 2021 के लिए भी जारी किया जाएगा। कार्यक्रम में एमिटी विश्वविद्यालय के मार्किटिंग एंड एडमिशन विभाग के निदेशक, मार्केटिंग मैनेजर, स्टाफ और वॉलंटियर्स मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो