scriptक्या रेलवे प्लेटफार्म पर आरपीएफ की कमी है? | Is there a shortage of RPF on railway platforms? | Patrika News

क्या रेलवे प्लेटफार्म पर आरपीएफ की कमी है?

locationग्वालियरPublished: Jan 22, 2020 01:07:30 am

गणतंत्र दिवस को देखते हुए अब रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। इस दौरान यात्रियों को सुरक्षा देने व संदिग्ध पर विशेष नजर रखने के लिए आरपीएफ ने तैयारी शुरु कर दी है

क्या रेलवे प्लेटफार्म पर आरपीएफ की कमी है?

क्या रेलवे प्लेटफार्म पर आरपीएफ की कमी है?

ग्वालियर. गणतंत्र दिवस को देखते हुए अब रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। इस दौरान यात्रियों को सुरक्षा देने व संदिग्ध पर विशेष नजर रखने के लिए आरपीएफ ने तैयारी शुरु कर दी है। इसके लिए विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं। आरपीएफ कंमाडेंट उमाशंकर तिवारी ने पत्रिका को बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। हर यात्री पर विशेष नजर रखी जाएगी।
ट्रेनों के स्टेशन पर आने पर क्या रहेगी व्यवस्था?
ट्रेनों के साथ स्टेशन पर भी आने जाने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाएगी। इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। एक दो दिन में टीमें दिखना शुरु हो जाएंगी। ट्रेनों को चिहिन्त करके उन ट्रेनों में विशेष नजर रखी जाएगी।
स्टेशन के आसपास अपराधी है सक्रिय?
हमने पुराने अपराधियों पर विशेष नजर रखना शुरु कर दी है। सभी पुराने अपराधियों की फाइल खोलकर उनकी तलाशी ली जा रही है। यही अपराधी समय-समय पर स्टेशन के आसपास कोई न कोई आपराधिक गतिविधियां करते रहते हैं।
महिला और विकलांग कोचों पर नहीं हो रही कार्रवाई?
महिलाओं और विकलांग कोचों पर अब गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशेष चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए हमारी टीम तैयार हो रही
हंै। जिससे ट्रेनों में यात्रा के दौरान ऐसे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
प्लेटफॉर्म पर दिख रही है स्टाफ की कमी ?
आरपीएफ पर इन दिनों स्टाफ की कमी है। इसके लिए हमारे जवान इन दिनों ट्रेनिंग कर रहे हैं। जल्द ही हमको 8 से 10 जवान यहां मिलेंगे। यह जवान एसआई और अन्य सिपाही शामिल होंगे। उसके बाद कोई कमी सामने नहीं आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो