script

ट्रांसपोर्टर बोले 60 किमी का चक्कर पड़ रहा महंगा, पुलिस को आमजन की जान की चिंता

locationग्वालियरPublished: May 21, 2019 01:30:40 am

मामला शिवपुरी से आने वाले ट्रकों को रायरू के रास्ते ट्रांसपोर्ट नगर भेजने का

trucks

ट्रांसपोर्टर बोले 60 किमी का चक्कर पड़ रहा महंगा, पुलिस को आमजन की जान की चिंता

ग्वालियर. कुछ समय पूर्व तक शिवपुरी की ओर से आने वाले बड़े वाहन गोल पहाडिय़ा होकर ट्रांसपोर्ट नगर में प्रवेश कर जाते थे, लेकिन यहां बढ़े हादसों के बाद ये रास्ता बंद कर दिया गया। अब ये वाहन रायरू के रास्ते होकर ट्रांसपोर्ट नगर तक आ रहे हैं। ऐसे में वाहन को 60 किमी अतिरिक्त चक्कर काटना पड़ रहा है।
ट्रांसपोर्ट कारोबारी इस अतिरिक्त चक्कर का विरोध कर रहे हैं। यह विरोध पुलिस प्रशासन के समक्ष दर्ज भी कराया है। उनका यह भी कहना है कि यदि यही रूट चलता रहा तो 3500 रुपए तक भाड़ा बढ़ाया जाएगा। वहीं पुलिस प्रशासन आमजन की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और इस मामले को लेकर विचार मंथन करने में जुटी है।
लोकल वाहन निकालने की मांग
ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने सीधा बेला की बावड़ी से ट्रांसपोर्ट नगर में वाहनों के प्रवेश की मांग की है। ट्रांसपोर्ट कारोबारी चाहते हैं कि ग्वालियर की लोकल गाडिय़ों सहित यहां से पंजीकृत करीब 200 से अधिक गाडिय़ों को इस रूट से निकलने की अनुमति प्रदान कर दी जाए। इस मामले को लेकर सोमवार को तीनों ट्रैफिक डीएसपी ने बैठक कर विचार मंथन भी किया। अब मंगलवार को इस पर फिर से बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।
आमजन की जान अहम
&आम जनता की जान हमारे लिए अहम् है। जहां तक कारोबार की बात है तो वह बाद की बात है। गोल पहाडिय़ा क्षेत्र में ग्रामीण परिवेश के अधिकांश लोग आते हैं उस प्वाइंट को एक्सीडेंटल जोन घोषित किया है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर ही वरिष्ठ अधिकारी निर्णय लेंगे।
नरेश अन्नोटिया, ट्रैफिक डीएसपी
3400 रुपए अतिरिक्त पड़ रहा खर्च
&रायरू होकर ट्रांसपोर्ट नगर तक आने में एक गाड़ी का खर्च करीब 3400 रुपए अतिरिक्त पड़ रहा है। यदि इसी लंबे रूट से हमें वाहन निकालने पड़े तो 3500 रुपए तक भाड़ा बढ़ाया जाएगा।
सुनील माहेश्वरी, ट्रांसपोर्टर

ट्रेंडिंग वीडियो