... काम न आई अकड़, भरना पड़ा जुर्माना

मुरार के सदर बाजार और तिकोनिया चौराहा पर दुकानों के बाहर रखा सामान हटाने पहुंचे निगम अमले की कार्रवाई के विरोध में दुकानदार गुस्से में आ गए। पहले पर वे निगमकर्मियों से अकड़े, लेकिन पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली और आखिर उन्हें जुर्माना भरना ही पड़ा।

ग्वालियर. मुरार के सदर बाजार और तिकोनिया चौराहा पर दुकानों के बाहर रखा सामान हटाने पहुंचे निगम अमले की कार्रवाई के विरोध में दुकानदार गुस्से में आ गए। पहले पर वे निगमकर्मियों से अकड़े, लेकिन पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली और आखिर उन्हें जुर्माना भरना ही पड़ा।
  नगर निगम ने मंगलवार को कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने विरोध किया, लेकिन उनकी एक न चली। दुकानदारों व निगम कर्मचरियों के बीच सामान उठाने को लेकर विवाद भी हुआ। मामला गर्म होता देख अपर आयुक्त डॉ. एमएल दौलतानी ने एनाउंसमेंट कर नागरिकों को  सामान उठाने की चेतावनी दी। निगम ने अतिक्रमण करने और दुकानों के बाहर सामान रखने पर लगभग 44 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूल किया। वहीं कृष्ण स्टील द्वारा कार्रवई का विरोध एवं जुर्माना न भरने पर उसके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है। वहीं मयूर मार्केट एवं अन्य बाजारों में निगम की मार्मेट की गैलरी में लोगों द्वारा आगे तक फर्नीचर एवं अन्य अतिक्रमण  कर लिया है, जिसे हटाने के लिए उन्हे 24 घंटे का समय दिया गया है।  

बिना अनुमति बनाया मकान होगा जुर्माना
गत दिवस सदर बाजार मं बिना अनुमति रोड खोदने वाले जैन के खिलाफ निगम अब जुर्माना बढ़ाने की कार्रवाई कर रहा है, जिसमें जुर्माना एक लाख 20 हजार रुपए किया जाएगा। साथ ही उनके मकान की अनुमति जी प्लस की है। परंतु उनके द्वारा थ्री प्लस मकान बनाया गया है। इसको लेकर अतिरिक्त जुर्माना को तोड़ते की कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व पार्षद पर जुर्माना
सदर बाजार में पूर्व पार्षछ महेश गुप्ता की किराने की दुकान है। उनकी दुकान के बाहर भी सड़क पर सामान रखा होने पर निगम ने एक हजार का जुर्माना वसूला।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned