scriptपूरा मेला भरने में ही लग जाएंगे 25 दिन, व्यापारी हो रहे चिंतित | It will take 25 days to fill the entire fair, traders are getting worr | Patrika News

पूरा मेला भरने में ही लग जाएंगे 25 दिन, व्यापारी हो रहे चिंतित

locationग्वालियरPublished: Jan 29, 2021 10:53:11 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– सरकार की ओर से अभी तक नहीं आया मेला लगाने का आदेश

पूरा मेला भरने में ही लग जाएंगे 25 दिन, व्यापारी हो रहे चिंतित

पूरा मेला भरने में ही लग जाएंगे 25 दिन, व्यापारी हो रहे चिंतित

ग्वालियर. इस साल ग्वालियर व्यापार मेले को 10 फरवरी से 31 मार्च तक लगाया जाना है। इसका प्रस्ताव जिला प्रशासन की ओर से प्रदेश सरकार को भेजा जा चुका है, पर अभी तक सरकार की ओर से मेला लगाने का आदेश जारी नहीं किया गया है। ऐसे में व्यापार मेले में दुकानें लगाने वाले कारोबारी खासे चिंतित नजर आ रहे हैं। मेले में बाहर के कुछ दुकानदार आ चुके हैं वहीं शहर के भी कुछ व्यापारियों ने दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं। इधर मेला में लगने वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर में रोड टैक्स में मिलने वाली 50 फीसदी छूट भी अधर में लटकी हुई है। सोमवार तक आदेश आने की संभावना जताई जा रही है।
काफी काम होना है बाकी
चूंकि साल भर व्यापार मेला में कोई साफ-सफाई नहीं की जाती है। ऐसे में यहां बनी दुकानों के साथ-साथ पूरे मेला प्रांगण में गंदगी हो जाती है। मेला आदेश आने के बाद भी यहां ऐसे कई काम हैं जिन्हें पूरा करने में समय लग जाएगा। इसलिए सभी को आदेश आने का बेसब्री से इंतजार है।
छूट से जनता और व्यापार दोनों को फायदा
हम भी चाहते हैं कि ग्वालियर व्यापार मेले में आमजन को छूट मिले। इससे जनता और व्यापार दोनों को ही फायदा होगा।
– मुकेश जैन, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, परिवहन विभाग
सीएम को फैक्स किया है
मेला लगाने का आदेश अभी तक नहीं आया है। ऐसे में बाहर और शहर के कारोबारी चिंतित हैं। यदि अब मेला लगाने का आदेश आता है तो पूरी तरह से भरने में करीब 15 से 20 दिन का समय लग जाएगा। ऐसे में मेला 25 फरवरी तक लग पाएगा। मेला लगाने के आदेश के लिए आज ही हमने सीएम को फैक्स किया है।
– बलवीर सिंह खटीक, अध्यक्ष, मेला दुकानदार कल्याण समिति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो