डॉ. उपाध्याय खिताब से एक कदम दूर

नरेश-अजय की जोड़ी फाइनल में

ग्वालियर. नरेश यादव-अजय गुप्ता की जोड़ी ने आसान मुकाबले में अजय-टीएस गंभीर की जोड़ी को हराकर ग्वालियर चंबल टेनिस एसोसिएशन की मेजबानी में आयोजित आइटीएफ सीनियर इंटरनेशनल टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान बना लिया। सिंगल कैटेगिरी में ग्वालियर के प्रफुल्ल अरजरिया और डॉ. अजय उपाध्याय ने अपने-अपने वर्ग में जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया।


सिटी सेंटर स्थिति टेनिस कोर्ट पर आयोजित टेनिस चैम्पियनशिप में मंगलवार को +55 एज ग्रुप के सेमीफाइनल मुकाबले में खेले गए। नरेश-अजय की जोड़ी को पहला सेट जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। अजय-गंभीर की जोड़ी से पहला सेट 5-7 से नरेश-अजय की जोड़ी ने जीता। पहला सेट देखकर लगा कि दूसरे सेट में मुकाबला कड़ा होगा, लेकिन नरेश-अजय की जोड़ी ने विरोधियों को टिकने नहीं दिया और लगातार सर्विस को ब्रेक कर आसानी से 6-1 से यह सेट जीतकर 2-0 से जीतकर हासिल फाइनल में स्थान बनाया। दूसरे सेमीफाइनल में चंद्रा भसीन-शशिभूषण शर्मा की जोड़ी ने अजय लखोटिया-अजय उपाध्याय की जोड़ी को आसानी से 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
+35 एज ग्रुप में ग्वालियर के खिलाड़ी रजनीश शर्मा-हरीश भोजवानी की जोड़ी ने विक्रम कुमार अग्रवाल-रवि तिवारी की जोड़ी को आसान मुकाबले में 6-0, 6-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जयप्रकाश अरजरिया-ए पटेल की जोड़ी ने सलिल जैन-समीप जैन की जोड़ी को 6-1,6-2 से, संजय चौहान-मोहित गर्ग की जोड़ी ने अनुज जैन-विमल कुमार पटेल को 6-0, 6-1 से और विकास-विशाल की जोड़ी ने राहुल गुप्ता-अनुराग जैन की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।


अजय उपाध्याय फाइनल में
+55 एज ग्रुप के सिंगल कैटेगिरी में ग्वालियर के डॉ. अजय उपाध्याय ने शशिभूषण शर्मा को कड़े मुकाबले में हराकर इस वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अजय को शशि के खिलाफ जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। पहला सेट तो अजय 6-4 से जीत गए थे, लेकिन दूसरे सेट में सर्विस गंवाना भरी पड़ गया और 7-6 (3) टाईब्रेक में यह सेट जीतकर जीत सके। अन्य मुकाबलों में चन्द्र भूषण ने अजय लिखोटिया को 7-6 (4), 6-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।


प्रफुल्ल सेमीफाइनल में
ग्वालियर प्रफुल्ल अरजरिया ने अपने घरेलू टेनिस कोर्ट पर अपने ही शहर के हरीश भोजवानी को आसान मुकाबले में 6-1, 6-1 सीधे सेट में पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में एस सिंह ने राहुल गुप्ता को 6-0, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में दीपक ने सुशील को 6-2, 6-1 से हराया। +45 एज कैटेगिरी में रजनीश शर्मा के आने से लक्ष्मीकांत वाक ओवर के सहारे अगले दौर में पहुंच।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned