scriptकड़े मुकाबले में जीतकर जैकलिन-मेलानी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में | ITF Women's Tennis Championship | Patrika News

कड़े मुकाबले में जीतकर जैकलिन-मेलानी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

locationग्वालियरPublished: Nov 13, 2019 12:27:27 am

सभी विदेशी जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

ITF Women's Tennis Championship

ITF Women’s Tennis Championship

ग्वालियर. ग्वालियर चंबल टेनिस एसोसिएशन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे आईटीएफ विमेन टेनिस चैम्पियनशिप के युगल मुकाबलों में मंगलवार को खेले गए मैच सभी विदेशी जोडिय़ों ने अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दिन का सबसे संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्वीडन की जैकलिन और आस्ट्रिया की मेलानी की जोड़ी ने चायना की डेन नी वॉग व भारत की सौजन्या की जोड़ी को 2-6, 6-4 (19-17) से हरा दिया।

सिटी सेंटर स्थित टेनिस कोर्ट पर जैकलिन-मेलानी की जोड़ी को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। पहला सेट सौजन्या-वॉग की जोड़ी ने जिस अंदाज से (2-6) जीता उसे देखकर लगा कि मुकाबला एकतरफा ही रहेगा, लेकिन दूसरे सेट में जैकलिन-मेलानी ने वापसी की ओर 6-4 से दूसरा सेट जीत लिया। ट्राइब्रेक में दोनों ही जोडिय़ों ने जमकर मुकाबला किया और (19-17) के नजदीकी अंतर से जैकलिन-मेलानी की जोड़ी से मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया।

अन्य मुकाबलों में बुर्फू-फ्रेया की जोड़ी ने महक जैन-सात्विक को 6-0, 6-1 से, फुना-मन की जोड़ी ने आरती-सारा को 6-4, 6-0 से, केलिन-सिल्वा की जोड़ी ने जेनिथ-सौम्या की जोड़ी को 7-6 (4), 6-4 से, शिवानी-स्नेहल की जोड़ी ने दीक्षा-अविका को 6-1,6-4 से, पेटिया-जी टोपोलोवा ने जेनिफर-मिहिक यादव को 6-4, 6-2 से, एवगेनिया बर्दिना-ए. ईश्वरराममूर्ति ने दक्षिता-वंशिका पठानिया को 6-2, 6-0 से, डायना-वेलेरिया की जोड़ी ने प्रतिभा-सोहा को 6-2, 6-1 से हरा दिया।

श्रेया को हराने में रशिया की बर्दिया को आया पसीना
मेन ड्रा के सिंगल मुकाबले के पहले दौर में रशिया की एवगेनिया बर्दिना को श्रेया को हराने के लिए तीन सेट तक संघर्ष करना पड़ा। बर्दिना ने पहला सेट 6-3 से जीतकर जिस तरह से शुरुआत की थी उसे देखकर लगा था कि मैच एकतरफा होगा, लेकिन दूसरे सेट में श्रेया ने वापसी की और 6-7 (4) से यह सेट जीतकर बर्दिना को चौंका दिया, लेकिन तीसरे सेट में बर्दिना ने कोई गलती नहीं की और श्रेया की लगातार सर्विस को ब्रेक कर 6-2 से यह सेट जीत लिया। अन्य मुकाबलों में फ्रेया ने कैरिन को 6-2, 2-6, 6-2 से और सात्विका ने वंशिका पठानिया को 6-3, 6-4 सीधे सेट में हरा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो