scriptआइटीएम ग्लोबल स्कूल को मिला ‘एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल करिकुलम प्रैक्टिसेसÓ अवार्ड | ITM Global School receives 'Excellence in International Curriculum Pra | Patrika News

आइटीएम ग्लोबल स्कूल को मिला ‘एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल करिकुलम प्रैक्टिसेसÓ अवार्ड

locationग्वालियरPublished: Jul 28, 2021 01:30:32 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

स्कूल में संचालित कैम्ब्रिज कोर्स स्टूडेंट्स को दे रहा है इंटरनेशनल एक्सपोजर

आइटीएम ग्लोबल स्कूल को मिला 'एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल करिकुलम प्रैक्टिसेसÓ अवार्ड

आइटीएम ग्लोबल स्कूल को मिला ‘एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल करिकुलम प्रैक्टिसेसÓ अवार्ड

ग्वालियर.

एजुकेशन सेक्टर में एक्सीलेंट कंट्रीब्यूशन के कारण डीएल एलीट्स ग्रुप ने आइटीएम को एजुकेशन के प्रमुख अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड स्कूल को एक्सीलेंस इन द इंटरनेशनल करीकुलम प्रैक्टिसेसÓ कैटेगरी में दिया गया है। आइटीएम ग्लोबल स्कूल अपनी शुरुआत के साथ ही लगातार साल दर साल शिक्षा के क्षेत्र में नए मानक स्थापित कर रहा है। यह ग्वालियर में इंटरनेशल एजुकेशन का एकमात्र पहला स्कूल है, जिसने इंटरनेशनल पेडागोगी को समझा और बेहतर तरीके से अपनाते हुए इसे करीकुलम में शामिल किया। हाल ही में एलीट्स ग्रुप द्वारा आयोजित ऑनलाइन वल्र्ड एजुकेशन समिट-स्कूल एजुकेशन के तहत आयोजित कार्यक्रम में यह अवार्ड प्रदान किया गया। इस अवार्ड को स्कूल के प्रिंसिपल डॉ सुजाश भट्टाचार्य ने ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि आइटीएम ग्लोबल स्कूल स्टूडेंट्स को इनोवेटिव एजुकेशन देेने के साथ सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास करने में प्रयासरत है। एक बेहतर इंटरनेशनल करिकुलम की शहर में बहुत आवश्यकता थी, इसलिए हमारा कैम्ब्रिज कोर्स उन स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल एक्सपोजर दिलवाने में मदद करता है, जिनका इसमें एडमिशन है और वे योग्य हैं। स्कूल का उददेश्य ही देश में एजुकेशन और एकेडमिक एक्सीलेंसी को सर्वश्रेष्ठता से लाने के लिए प्रतिबद्धता है।
शहर में पहली बार आइटीएम ग्लोबल लाया इंटरनेशनल पेडागोगी
इंटरनेशनल एजुकेशन के साथ सर्वांगीण विकास करने के लिए आइटीएम ग्लोबल स्कूल ही ग्वालियर में पहली बार कैम्ब्रिज पेडागोगी का फ्रेम वर्क लाया। कैम्ब्रिज इंटरनेशनल करीकुलम इंडियंस के लिए एक नई पेडागोगी है। इस पैडागोगी को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह चाइल्ड डवलपमेंट फेज के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों पर ध्यान देता है और विकसित करता है। जीवन के हर पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह अपने स्टूडेंट्स का सही तरीके से इंटरनेशनल एक्सपोजर देता है। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी द्वारा ही निर्देशित होने के कारण, यह पेडागोगी अपने यूजर्स को आवश्यकताओं के अनुसार करिकुलम मैथडोलॉजी बनाने और रिक्रिएट करने में सक्षम बनाता है। यह क्वालिटी ऑफ एजुकेशन से समझौता किए बिना कई संभावनाओं और एक्स्ट्राऑर्डिनरी फ्लेग्जीबिलिटी को पूरा करता है। दुनिया भर में लाखों लोग वर्तमान में इस विकसित एजुकेशन कल्चर से लाभान्वित होते हैं, जो उनके सर्वांगीण विकास में अत्यधिक योगदान दे रहा है।
डॉ सुजाश भट्टाचार्य, प्रिंसिपल आइटीएम ग्लोबल स्कूल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो