जबलपुर ने जीता इंटर इंजीनियरिंग क्रिकेट टूर्नामेंट

एमआईटीएस कॉलेज की मेजबानी में कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम पर आयोजित की जा रही माधराव सिंधिया स्मृति इंटर इंजीनियरिंग क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को खेला गया। जिसमें जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज ने मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

By: Vikash Tripathi

Published: 10 Mar 2019, 08:22 PM IST

टूर्नामेंट का फाइनल ट्रिपलआईटीडीएम जबलपुर और जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के बीच खेला गया। ट्रिपलआईटीडीएम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। जबलपुर इंजीयरिंग कॉलेज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनिंग खिलाड़ी चंद्रदीप पटेल ओजस्व माथुर की अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद आए शोभित परमार ओजस्व माथुर की गेंद पर ६ रन बनाकर निखिल कृष्णा को कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लवकांत चतुर्वेदी खाता भी नहीं खोल पाए और ओजस्व की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं दूसरी ओर अमन कुमार झा डटे रहे और २५ रन बनाए। मिडिल में आए अर्पित सिंह भी बिना खाता खोले ही राजन विश्नोई की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद आए मुकुल और कुलदीप नायक ने पारी को संभाला। मुकुल ने २६ और कुलदीप ने २५ रन बनाए। वहीं उत्तम सिंह ने १२ रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई और खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका।

ट्रिपलआईटीडीएम की ओर से राजन विश्नोई ने ४, ओजस्व माथुर ने ३, प्रदीप, रौनक और विशाल ने १-१ विकेट लिया। जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज ने १० विकेट पर १२४ रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी ट्रिपल आईटीडीएम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही और ओपनिंग खिलाड़ी रिशभ भंडारी सिर्फ २ रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए रौनक भी सिर्फ २ रन बना सके। वहीं दूसरी छोर पर ओजस्व माथुर ने ३५ रन की पारी खेली। लोकेश १६ और राजन बिश्नोई १५ के अलावा कोई खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका। पूरी टीम १८.३ ओवर में १०३ रन पर ही ऑल आउट हो गई। जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज ने २१ रन से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा किया। समापन समारोह में प्रशांत मेहता, रमेश अग्रवाल आदि उपिस्थत रहे। अतिथियों ने विजेता और उप विजेता को ट्रॉफी प्रदान की। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब ८० रन और ७ विकेट लेने पर ओजस्व माथुर, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज लवकांत चतुर्वेदी और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब शोभित परमार को दिया गया।

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned