scriptJIWAJI UNIVERSITY : पंचम सेमेस्टर का परिणाम आया नहीं, छठवें की परीक्षाएं एक जून से | jjiwaji university result issue | Patrika News

JIWAJI UNIVERSITY : पंचम सेमेस्टर का परिणाम आया नहीं, छठवें की परीक्षाएं एक जून से

locationग्वालियरPublished: May 27, 2019 01:01:58 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

छात्रों का भविष्य खराब कर रही कंपनी पर जेयू प्रबंधन मेहरबान

jjiwaji university result issue

JIWAJI UNIVERSITY : पंचम सेमेस्टर का परिणाम आया नहीं, छठवें की परीक्षाएं एक जून से

ग्वालियर. यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट सिस्टम (यूएमएस) संभाल रही नागपुर की माइक्रो प्रो कंपनी की अयोग्यता लगातार सामने आने के बाद भी जेयू के अधिकारी पर मेहरबान हैं। क्र 42 लाख एडवांस लेकर काम शुरू करने वाली कंपनी ने अभी तक जितने भी परिणाम बनाए हैं, उन सभी में त्रुटियां सामने आई हैं। बीए, बीकॉम और बीएससी के रिजल्ट से छात्र परेशान हैं।

खास बात यह है कि १ जून से जेयू बीएससी छठवें सेमेस्टर की परीक्षा शुरू करा रहा है और बीएससी पंचम सेमेस्टर की प्राइवेट परीक्षा देने वाले छात्रों का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। कंपनी ने अलग-अलग पाठ्यक्रमों के 231 परिणाम अभी तक जारी नहीं किए हैं। कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला ने शनिवार को कंपनी के प्रतिनिधि बुलाकर दो दिन में पेंडिंग रिजल्ट तैयार करने का नोटिस जारी किया है, जिसकी अवधि सोमवार को समाप्त हो जाएगी। सूत्र बताते हैं कि अवधि समाप्त होने के बाद भी अगर कंपनी ने काम में लापरवाही बरती तो जेयू नई कंपनी को काम देने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। मई 2018 के बाद के सभी रिजल्ट बनाने का कॉन्ट्रैक्ट कोलकाता की कंपनी से छीनकर नागपुर की कंपनी को दिया गया था। दिसंबर २०१८ में कंपनी को सभी बड़ी परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई, जिसे कंपनी अभी तक ठीक से पूरा नहीं कर पाई है।

CLICK HERE FOR WIN PRIZES: खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

कंपनी की लापरवाही और जेयू प्रशासन की उदासीनता के कारण बीए, बीकॉम और बीएससी पंचम सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र दूसरे विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा से वंचित रह गए। इसके साथ ही हर वर्ष लगभग 80 हजार नए छात्रों को प्रवेश देने वाली जीवाजी यूनिवर्सिटी की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठ रहे हैं। कंपनी की विफलताओं के बाद भी मेहरबान जेयू प्रबंधन क्लाउड स्पेस खरीदने के लिए 11 करोड़ रुपए से अधिक रकम खर्च करने की तैयारी में है।

कुलपति और कुलसचिव के नोटिस बेअसर

यह है कंपनी की मनमानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो