scriptJob In Sports Quota: अच्छा परफॉर्म करने वाले खिलाड़ियों को यहां मिलेगी नौकरी | job in sports quota madhya pradesh | Patrika News

Job In Sports Quota: अच्छा परफॉर्म करने वाले खिलाड़ियों को यहां मिलेगी नौकरी

locationग्वालियरPublished: Oct 26, 2021 10:56:08 am

Submitted by:

Manish Gite

खेलमंत्री यशोधरा राजे ने की खेल परिसर की सुविधाओं की समीक्षा, रोशन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रदेश में ही नौकरी दिलाने के प्रयास होंगे।

stadum1.jpg

ग्वालियर. राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रदेश में ही सम्मानजनक नौकरी दिलाने के लिए विभागों की भर्ती नीति में प्रावधान कराएं, जिससे प्रदेश के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन मिले और खेलों के प्रति लोगों का रुझान भी बढ़े। रेलवे एवं अन्य राज्यों की भर्ती नीति की तर्ज पर उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिये प्रस्ताव तैयार किए जाएं और इस प्रस्ताव को सरकार से मंजूरी दिलाने के लिये हर संभव प्रयास किए जाएंगे। खेलमंत्री यशोधरा राजे ने सोमवार को कम्पू स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर के सभाकक्ष में खेल गतिविधियों व सुविधाओं की समीक्षा कर रही थीं।

 

 

प्रदेश के खिलाडिय़ों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने पर जोर

खेलमंत्री ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश के खिलाडिय़ों को बेहतर से बेहतर सुविधायें मुहैया कराएं। साथ ही सभी तकनीकी बाधाओं को दूर कर ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे प्रदेश की खेल अकादमियों में प्रशिक्षणरत बच्चों को स्कूली स्तर की नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिनिधित्व मिले। उन्होंने कहा कि स्कूली खेल प्रतियोगिताओं के लिये जिले की टीमों में खेल अकादमी के बच्चों को भी शामिल कराएं।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी कैलेण्डर पर नजर रखें

अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉकी प्रतियोगिताओं के कैलेण्डर पर भी नजर रखें। प्रयास ऐसे हों कि प्रदेश की हॉकी अकादमी में अध्ययनरत खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय टीम में उचित स्थान मिले। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिये अकादमी की टीम भेजें। साथ ही बाहर के खिलाडिय़ों को भी हॉकी अकादमी में खेलने के लिये बुलाएं।

 

अधिकारियों ने भी किया निरीक्षण

बैठक के बाद खेल और युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव गुलशन बामरा, संचालक खेल और युवा कल्याण विभाग रवि कुमार गुप्ता ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर में संचालित महिला हॉकी अकादमी, बैंडमिन्टन एकेडमी सहित पूरे परिसर का निरीक्षण किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x840ts9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो