scriptjyotiraditya m scindia arrived to take stock of jayarogya hospital | अलग अंदाज में दिखे सिंधियाः मरीजों से पूछा हाल, डॉक्टरों को फटकारा | Patrika News

अलग अंदाज में दिखे सिंधियाः मरीजों से पूछा हाल, डॉक्टरों को फटकारा

jyotiraditya m scindia- तीन दिनों के दौरे पर ग्वालियर आए सिंधिया शुक्रवार को एक्शन में नजर आए...।

ग्वालियर

Updated: March 11, 2022 03:34:26 pm

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya m scindia) तीन दिनों के दौरे पर आए हैं। इस बार भी वे अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने मरीजों का दर्द जाना और अच्छे इलाज का भरोसा दिलाया।

scindia.png

दरअसल, सिंधिया अचानक शुक्रवार को जयारोग्य अस्पताल पहुंच गए और वहां मरीजों के हालचाल जाने और जिसने भी समस्या बताई, तत्काल निर्देश दिए। यहां के ट्रामा सेंटर में भर्ती एक महिला का पांच दिन से ऑपरेशन नहीं हुआ, जब सिंधिया को यह बात पता लगी तो वे महिला मरीज से मिलने पहुंच गए और डॉक्टरों को फटकार लगाई।

गौरतलब है कि सिंधिया तीन दिनों के लिए ग्वालियर के दौरे पर आए हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं, वहीं जनता से जुड़े मुद्दों पर भी फोकस कर रहे हैं।

केन्द्रीय उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को जयारोग्य अस्पताल का निरीक्षण किया। मंत्री सिंधिया सबसे पहले कार्डियोलॉजी विभाग में गए। यहां मरीजों से मुलाकात की। यहां भर्ती राकेश की मां नर्मदा ने बताया कि बेटे का इलाज सही तरीके से नहीं चल रहा है, उसे दिल्ली रेफर करने के लिए कहा जा रहा है। उनके पास इतना पैसा नहीं है कि राकेश को दिल्ली ले जाया जा सके।

सिंधिया ने भरोसा दिलाया कि बेहतर इलाज होगा। यहां मरीजों से मुलाकात करने के बाद मंत्री सिंधिया ट्रोमा सेंटर भी पहुंच गए। यहां मरीज कस्तूरी बाई से बातचीत की, तो कस्तूरी बाई ने सिंधिया से डाक्टरों की शिकायत की।

कस्तूरी ने सिंधिया को बताया कि डबरा में एक हादसे में उनके पैर में चोट आई थी, जिसके चलते उसे ग्वालियर के ट्रामां सेंटर रेफर किया गया था। पिछले पांच दिन से वे आपरेशन के लिए परेशान हैं, जब वो डाक्टरों से कहती हैं तो डाक्टरों ने उसका आपरेशन करने की बजाय उनके साथ मारपीट की। सिंधिया ने अस्पताल प्रशासन को तत्काल महिला का ऑपरेशन करने के निर्देश दिए। सिंधिया ने कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है। जयारोग्य हास्पिटल में यूपी और राजस्थान के भी मरीज इलाज के लिए आते हैं।

सिर्फ 6 डॉक्टर मौजूद थे

इन मरीजों से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचे, यहां चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि अस्पताल अभी पूरी तरह चालू नहीं है, क्योंकि चिकित्सकों की कमी है। वैकेंसी निकाली गई है, लेकिन सिर्फ 6 डॉक्टर ही मौजूद हैं, क्योंकि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पदस्थ चिकित्सकों को प्राइवेट प्रैक्टिस की अनुमति नहीं है और सैलरी भी कम है, इसलिए चिकित्सक नहीं मिल रहे हैं। इस पर सिंधिया ने डीन समीर गुप्ता से कहा कि उन्हें प्रस्ताव बना कर दें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.