scriptइन पांच मुद्दों पर सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर बोला हमला, ये ज्योतिरादित्य की नाराजगी या फिर बगावात ? | Jyotiraditya Scindia: attack on kamal nath government | Patrika News

इन पांच मुद्दों पर सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर बोला हमला, ये ज्योतिरादित्य की नाराजगी या फिर बगावात ?

locationग्वालियरPublished: Oct 22, 2019 10:51:28 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी ही सरकार के खिलाफ हमलावर हैं।

 Jyotiraditya Scindia
ग्वालियर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर से अपने सरकार पर हमला बोला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां सरकार पर हमला बोल रहे हैं वहीं, लोगों को अब निजी खर्च पर तत्काल राहत भी दे रहै हैं। मिलावट के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब निगम के बंटवारे को लेकर कमल नाथ सरकार पर हमला बोला है।
दो महापौर की जरूरत नहीं
सोमवार को ग्वालियर दौरे पर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में दो महापौर नियुक्त किए जाने की मांग हो रही है तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- ग्वालियर को दो महापौर की जरूरत नहीं है।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1186202529417220096?ref_src=twsrc%5Etfw
सरकार पर लगातार बोल रहे हैं हमले
ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर हमला कर रहे हैं। सिंधिया के हमलों से सरकार भी असमजंस में पड़ जाती है। सिंधिया ने ग्वालियर में मिलावटखोरी को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मंच से कहा कि मैं प्रदेश में कई कहानियां सुन रहा हूं। मिलावट को रोकने के लिए छापे पड़ रहे हैं। लेकिन छापे के बाद मिलावटखोरों को छोड़ दिया जाता है।
https://twitter.com/tulsisilawat?ref_src=twsrc%5Etfw
इन मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरा

कर्जमाफी- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कर्जमाफी को लेकर अपनी ही सरकार पर हमला बोला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था- हमने 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी, लेकिन किसानों का 50 हजार रुपए तक का ही कर्ज माफ हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस बयान के बाद सीएम कमल नाथ ने कहा था कि हमने पहवले चरण में 50 हजार रुपए का कर्ज माफ किया है लेकिन अगले चरण में दो लाख तक का कर्ज माफ करेंगे।
अवैध रेत उत्खनन- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अवैध रेत उत्खनन को लेकर सरकार पर सीधा हमला बोला था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था ये दुर्भाग्य है कि हमारी सरकार में अवैध रेत खनन नहीं रूका है। जबकि हमने वादा किया था कि अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
सर्वे पर उठाए थे सवाल- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था इस दौरान उन्होंने कहा था कि प्रदेश के अधिकारियों द्वारा किए गए सर्वे से मैं संतुष्ट नहीं हूं। भारी बारिश के कारण किसानों की 100 फीसदी फसलें खराब हो गई हैं फसलों का सर्वे करने की जरूरत नहीं है सीधे मुआवजा दिया जाना चाहिए।
ट्रांसफर-पोस्टिंग पर भी सवाल- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर भी सवाल उठाए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर क्या हो रहा है यह सबको पता है।
मिलावट खोरी पर हमला- हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मिलावट को लेकर मंत्री को फटकार लगाई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मुझे कई कहानियां सुनने को मिली हैं। छापेमारी के बाद पकड़े गए लोगों को छोड़ दिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो