scriptjyotiraditya scindia big statement in mp bjp govt | पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया..... | Patrika News

पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....

सिंधिया केंद्र से लेकर आ गए मंजूरी...74 करोड़ 81 लाख में बनेगी

ग्वालियर

Published: January 20, 2022 11:44:23 pm

ग्वालियर. ग्वालियर में सियासत की हवा फिलहाल ज्योतिरादित्य सिंधिया के ईर्द-गिर्द घूम रही है, सरकार पीछे छूटी जा रही है। अंचल की सबसे खराब सड़क चीनौर भितरवार करैया की बात करें तो इस सड़क ने शासन-प्रशासन की सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी कराई थी। यह सड़क सरकार के भरोसे 13 साल से अपनी बदहाली पर आंसू बहाती रही, लेकिन उसके पास कोई योजना नहीं थी। खुद मंत्री गोपाल भार्गव ने इसे स्वीकार किया।
पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....
पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकार की इसी सड़क पर ऊंची उड़ान भर दी। वे केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से इसके लिए फंड मंजूर करा लाए। हैरान करने वाली बात यह है कि जब सिंधिया इसकी मंजूरी की कोशिश में जुलार्ई से सितंबर 2021 से जुटे थे, जबकि उसके बाद प्रदेश में विधानसभा के दिसंबर में शीतकालीन सत्र तक सरकार इससे अनजान थी।
इसमें क्षेत्रीय विधायक लखन यादव के प्रश्न पर उन्होंने यह तो माना कि सड़क खराब है। यही भी स्वीकार किया कि उसपर चलना संभव नहीं है, लेकिन इसे बनाने पर उन्होंने ऐसी किसी योजना के होने से ही इनकार कर दिया था। आगे की कार्ययोजना पर भी उन्होंने कहा कि इसकी भविष्यवाणी संभव नहीं है। जाहिर है मंत्री गोपाल भार्गव और उनका महकमा इससे पूरी तरह बेखबर थे।
पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....ठेकेदार ही भाग गया था ब्लैक लिस्ट करना पड़ा
कलेक्टर ने इसे तत्काल सुधारने के निर्देश दिए गए लेकिन एक मंत्री के विभाग इसे बनाने तैयार नहीं थे। लोक निर्माण विभाग इसे अपना नहीं मानता था और एमपीआरडीसी इसे पराई सड़क बताता रहा। इससे पहले प्रधानमंत्री सड़क योजना से इसे बनाया गया था, लेकिन घटिया निर्माण से सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई। ठेका कंपनी ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। इसके बाद कोई सड़क की जिम्मेदारी लेने तैयार नहीं था। लोक निर्माण विभाग इसे अपना मान नहीं रहा था और मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन इसे पराया बताता रहा।
पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....13 साल से 15 किमी का चक्कर लगा रहे
18 करोड़ रुपए की लागत से 15 किलोमीटर लंबी और करहिया, आरोन, कोलार घाटी को जोडऩे वाली सड़क बन चुकी है। करहिया से ग्वालियर आने वाले लोग चीनोर तक सड़क खराब होने की वजह से करीब 15 किलोमीटर लम्बा चक्कर होने के बाद भी इसी सड़क का उपयोग कर रहे हैं। अब उम्मीद जागी है, भले ही सड़क निर्माण का काम भले ही शुरू नहीं हो पाया लेकिन इसके निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 74 करोड़ 81 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। अब यह सड़क ग्रामीणों को ग्वालियर से जोड़ देगी और सिंधिया खेमा इसे उनकी उपलब्धि में गिनाएगा।
पावर में महाराज : सड़क पर सरकार को मात दे गए सिन्धिया.....विधायक 2008 से पूछ रहे सरकार! कब सुधरेगी सड़क
विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 23 दिसंबर को कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव के प्रश्न में पूछा था कि क्या चीनौर-करहिया मार्ग चलने लायक भी नहीं है? 2008 से प्रत्येक सत्र में सड़क निर्माण के लिए प्रश्न लगाए जाते रहे हैं? इस रोड को स्वीकृत कराकर निर्माण कब तक करा लिया जाएगा? इस पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने लिखित जवाब में इसके निर्माण की योजना नहीं होने की जानकारी दी थी। अब उनके लोक निर्माण विभाग के क्षेत्रीय एसडीओ राजेंद्र शर्मा कहते हैं, मंजूरी आ गई है। टेंडर प्रक्रिया के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.