यूपी की गाडिय़ां बहुत आ रही हैं ग्वालियर में, सिंधिया ने कहा बाहरी लोग कर रहे हैं वोटोंं की खरीदी

यूपी की गाडिय़ां बहुत आ रही हैं ग्वालियर में, सिंधिया ने कहा बाहरी लोग कर रहे हैं वोटोंं की खरीदी

Gaurav Sen | Publish: Oct, 14 2018 12:06:57 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

यूपी की गाडिय़ां बहुत आ रही हैं ग्वालियर में, सिंधिया ने कहा बाहरी लोग कर रहे हैं वोटोंं की खरीदी

ग्वालियर। चुनाव की घोषणा होते ही शहर में यूपी की गाडिय़ां काफी संख्या में दिखने लगी हैं। इन गाडिय़ों में आने वाले लोग कौन हैं, और किस मकसद से शहर में चक्कर लगा रहे हैं, इनकी सुध पुलिस ने अभी तक नहीं ली है। शहर की सीमा पर इन चार पहिया वाहनों को रोक कर पड़ताल की जाए तो खुलासा हो सकता है।

यूपी की गाडिय़ां शहर में दिखना कोई खास बात नहीं है, लेकिन अचानक इनकी संख्या बढ़ जाना, शंका पैदा कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि इन गाडिय़ों में आने वाले लोग चुनावी सिलसिले में आ रहे हैं। आशंका है कि नेताओं द्वारा इन लोगों को चुनाव में गड़बड़ी के लिए बुलाया जा रहा है। इनके चेहरे कोई पहचान नहीं सकेगा, इसलिए गली मोहल्ले में जाकर मतदाताओं को लालच देकर अपने समर्थन में वोट डलवा सकते हैं। पुलिस को चाहिए कि होटल, लॉज, धर्मशाला और अन्य ठिकानों पर रुकने वाले लोगों की अच्छी तरह से पड़ताल करे।

इन दो बॉर्डरों से पास हो रहीं गाडिय़ां
यूपी के इटावा, जालौन से आने वाली गाडिय़ां महाराजपुरा के बॉर्डर से, जबकि झांसी से आने वाली गाडिय़ां विक्की फैक्ट्री के बॉर्डर से निकल रही हैं। हालांकि इन दोनों बॉर्डर पर चेकिंग पॉइंट रहते हैं, लेकिन वे चार पहिया वाहनों पर कम ध्यान दे रहे हैं। सिर्फ दो पहिया वाहनों को रोककर चेकिंग की जा रही है।

कहां गया खुफिया विभाग
पुलिस के साथ खुफिया विभाग को भी ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए काम पर लगाया गया है, लेकिन कुछ दिनों से शहर में यूपी की गाडिय़ों के आने की संख्या तेजी से बढ़ रही है, और खुफिया विभाग का अता पता नहीं है। अधिकारियों को अंजान लोगों के शहर में दिखाई देने पर पूछताछ करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 15 अक्टूबर को रोड शो : मंदिर, मस्जिद, चर्च व दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा भी जाएंगे राहुल

8 साल मंत्री रहा, लाल बत्ती नहीं लगाई

सिंधिया ने कहा कि मेरे पिता माधवराव सिंधिया ने मुझे सीख दी थी कि जो जनता से दूर करे, उसे त्याग दो, इसीलिए मैं 8 साल केन्द्र में मंत्री रहा, तब कभी भी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं किया। मेरा मोह कुर्सी से नहीं, क्षेत्र की जनता के दिल में स्थान पाना है।

यह भी पढ़ें: सिंधिया ने सभा में बोला कुछ ऐसा, भाजपा के खेमें में मची जोरदार हलचल, देखें VIDEO


नई इबारत लिखने के लिए लड़ाई लडऩी होगी : सिंधिया

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा प्रदेश का हर व्यक्ति घोषणाओं, घोटालों और भ्रष्टाचार से जूझ रहा है। हमें इस वातावरण को बदलना होगा। हमें प्रदेश का भविष्य तय करने तथा नई इबारत लिखने के लिए लड़ाई लडऩी है। वह मृगनयनी गार्डन में ग्राम एवं नगर रक्षा समिति के कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। सिंधिया ने कहा कि व्यक्ति, घर, समाज, देश बिना अनुशासन के नहीं चल सकते हैं, जबकि आज देश में अनुशासनहीनता का माहौल है।

यह भी पढ़ें:ग्वालियर में राहुल के ROAD SHOW का रूट हुआ फाइनल, इन जगहों से होकर निकेगा

राम की जगह आ गई हैं नर्मदा : समिति के चीफ देवेन्द्र सिंंह चौहान ने कहा, राम के नाम का सहारा लेने वाली भाजपा अब राम को छोड़ नर्मदा मां को पकड़ लिया है। संत कृपाल सिंह ने भी विचार व्यक्त किए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned