सिंधिया ने किया क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन, बोले- खेल में राजनीति अच्छी बात नहीं

सिंधिया ने किया क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन, बोले- खेल में राजनीति अच्छी बात नहीं
jyotiraditya scindia inaugurate new cricket stadium in morena

Gaurav Sen | Updated: 12 Oct 2019, 07:50:38 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

jyotiraditya scindia inaugurate new cricket stadium in morena:

मुरैना. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को मुरैना के ग्राम करुआ में चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के नवनिर्मित क्रिकेट ग्राउंड का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अध्यक्ष चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के रिटायर्ड आइएएस प्रशांत मेहता, पूर्व मंत्री रामनिवास रावत, क्षेत्रीय विधायक रघुराज कंषाना, दिमनी विधायक गिर्राज डंडोतिया, सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह, चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी, चंबल रेंज के डीआइजी अशोक गोयल, कलेक्टर प्रियंका दास, पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश मावई, चंबल डिवीजन के सचिव तस्लीम खांन सहित जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व क्रिकेट खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस स्टेडियम की मांग बहुत लंबे समय से चली आ रही थी, जिसे आज पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के संचालन होने से मुरैना के बच्चे मुरैना ग्वालियर डिवीजन में ही नहीं बल्कि प्रदेश में खेलकर नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव एवं शहर क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्रतियोगिताएं होना चाहिए, जिससे क्षेत्र में छिपी नईप्रतिभाओं से बटवृक्ष तैयार हो सके। सिंधिया ने कहा कि पंचायत स्तर, वार्डस्तर पर क्रिकेट मैंच होना चाहिए ताकि मुरैना के लोगों को भी रूप सिंह स्टेडियम में खेलने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि मुरैना के अलावा एक और स्टेडियम का निर्माण ग्वालियर में किया गया है।

जिसमें खेलप्रेमी प्रेक्टिस कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रशासन भी इन खेलों में सहयोग प्रदान करे ताकि लोग नई ऊंचाइयों के साथ खेलों में भाग लें सके। कार्यक्रम उपरांत पूर्व मंत्री सिंधिया द्वारा ग्राउंड पर पूजा करने के बाद क्रिकेट में भाग लिया। उन्होंने करीब 20 मिनट बैटिंग की। कार्यक्रम का संचालन शिल्पी जैन व अमित जैन ने किया।

खेल के मैदान पर राजनीति नहीं, राजनीति में खेल जरूरी
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि आज मैं खेल मैदान पर खड़ा हंू इसलिए खेल के मैदान पर राजनीति नहीं होना चाहिए बल्कि राजनीति में खेल जरूरी है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं किसी के बयान पर कभी बयान नहीं देता, प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को भावनाओं का सम्मान होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चंबल की महिलाओं की टीम ने पांचवे स्थान पर रहकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मुरैना में जो क्रिकेट का खेल मैदान बनकर तैयार हुआ है, वह शानदार है। आज मैंने भी करीब बीस मिनट मैंच खेला है और आज मैं प्रण लेकर जा रहा हूं अगली बार जब आएंगे तब 20 ओवर का मैंच इस खेल मैदान पर होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned