scriptसिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप | Jyotiraditya Scindia latest news in hindi | Patrika News

सिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप

locationग्वालियरPublished: Sep 25, 2018 07:48:54 pm

Submitted by:

monu sahu

सिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप

scindia

सिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप

ग्वालियर। कांग्रेस के चुनाव समिति के अध्यक्ष सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी जिले के पिछोर के बीजासन माता मंदिर पर आयोजित युवा युवती बेरोजगार सम्मेलन में कहा कि हमें युवा व वृद्धों की सोच का समावेश करना है, उन्हें बांटना नहीं है, ना तो जाति के हिसाब से ना उम्र के हिसाब से,क्योंकि हमारे लिए सब एक समान हैं। शासन में ऐसे शासक होना चाहिए, जिनके पास शासन चलाने की क्षमताएं हों।
शासक दो तरह के होते हैं एक तो वह जो सिस्टम में आता है और सिस्टम जो कहता है वह करता है, दूसरा वो जिसकी अपनी सोच होती है अपनी विचारधारा होती है, वह अपने अनुभव से सिस्टम को चलाता है। इसके लिए अनुभव चाहिए, क्षमता चाहिए, साहस चाहिए। शिवराज सिंह की सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने में नाकाम रही है। मध्य प्रदेश का युवा बेरोजगार सडक़ों पर घूम रहा है। हालत यह हो गए हैं कि मध्य प्रदेश में इंजीनियरिंग कॉलेज बंद कर पॉलिटेक्निक और आईटीआई खोले जा रहे हैं। जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री कॉलेज बंद करने की बात कहता हो, उस प्रदेश की हालत क्या होगी।
आज इंजीनियरिंग कॉलेज बंद करवा दिए, कल स्कूल बंद करवा देगी, परसों सरकार अस्पताल बंद करवा देगी। हमारी सरकार शिक्षित बेरोजगारों को 3 साल तक काम देगी, जिम्मेदारी देगी और उनको रोजगार दिया जाएगा। यह हमने घोषणा पत्र में शामिल कर लिया है। इस मौके पर उपस्थित पिछोर के विधायक केपी सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में युवा ही युवा की पीड़ा को समझ सकता है।
आज भारत देश में आबादी की 70 फीसदी युवा वर्ग है। उद्योग लगाने की बात आती है तो उद्योग तो वह लगा सकता है, सिर्फ उसे उद्योग लगाने की जानकारी होना चाहिए, उद्योग कैसे लगाए जाते हैं। भाजपा सरकार तो सिर्फ युवकों को बेरोजगार करना जानती है। इस मौके पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्ण पाराशर, हरवीर सिंह रघुवंशी कांग्रेस प्रदेश महासचिव, नितिन पाराशर, संतोष शर्मा सहित सैकड़ों युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।
सांसद सिंधिया ने ऊमरीकलां में किया सडक़ मार्ग का भूमिपूजन
पिछोर तहसील के उमरीकलां कस्बे में सांसद सिंधिया ने कनेरा कनेरी तक 1.07 किमी लम्बी 28.07 लाख की लागत से बनने वाली प्रधानमंत्री सडक़ का भूमिपूजन किया। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने उद्बोधन में केंद्र व प्रदेश की सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के राज में मंहगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, वीरसिंह लोधी ब्लॉक अध्यक्ष खोड, सिद्धार्थ लढ़ा शिवपुरी शहर अध्यक्ष, अनिलप्रताप चौहान सांसद प्रतिनिधि सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता व जनता उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक महामंत्री रामनिवास लोधी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो