script

Omicron Variant: ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, 12 देशों के यात्रियों पर है भारत की नजर

locationग्वालियरPublished: Dec 01, 2021 10:19:50 am

Submitted by:

Manish Gite

Omicron Variant: ग्वालियर आए सिंधिया ने कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे पर बोली बात…।

scindia.png

ग्वालियर आए सिधिया ने कोरोना के खतरे से बचाव की बात कही।

 

ग्वालियर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ओमिक्रॉन से निपटने के लिए उनका विभाग पूरी तरह तैयार है। नए वेरिएंट के लिए संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की निगरानी पर जोर दिया जा रहा है। इससे देश की उड़ानों संबंधी प्रगति पर असर तो पड़ रहा है, लेकिन सावधानी भी जरूरी है।

सिंधिया मंगलवार को ट्रांजिट दौरे पर ग्वालियर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से सारी दुनिया चिंता में है। देश में सावधानी और निगरानी पर ध्यान दिया जा रहा है। हांगकांग, बोत्सवाना, इजराइल और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोट्र्स को निर्देश दिए हैं। यात्रियों की जांच में कोताही न बरतने को कहा गया है।

 

 

प्रदेश में बढ़ाएंगे ड्रोन आधारित परियोजनाएं

सिंधिया ने प्रदेश और ग्वालियर में उड़ानों की प्रगति को संतोषजनक बताते हुए कहा कि प्रदेश में ड्रोन संबंधी परियोजनाओं को बढ़ावा देने के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। गौरतलब है कि भारत ने हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोर्ट को अलर्ट रहने को कहा है। केंद्र सरकार ने राज्यों को भी विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। यह भी कहा गया है कि वे इन देशों से आने वाले यात्रियों की जांच पर फोकस करें, किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर संक्रमण फैल सकता है।

दिग्विजय की यात्रा पर तंज

मंगलवार को सिंधिया ग्वालियर एयरपोर्ट से शिवपुरी जाने से पहले मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि वे यात्राएं करते रहें, उनको यात्राएं मुबारक, हम प्रगति और विकास करते रहेंगे। सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में ड्रोन पॉलिसी पर तेजी से काम हो रहा है। बहुत से मामलों में ग्वालियर प्रगति कर रहा है, यह अच्छी बात है। सिंधिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि दिल्ली से आने वाली फ्लाइट में यात्री संख्या पहले कम होती थी, जो अब बढ़ रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84uq31

ट्रेंडिंग वीडियो