scriptJyotiraditya Scindia Makes A Big Statement on 12 countries on Omicron | Omicron Variant: ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, 12 देशों के यात्रियों पर है भारत की नजर | Patrika News

Omicron Variant: ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, 12 देशों के यात्रियों पर है भारत की नजर

Omicron Variant: ग्वालियर आए सिंधिया ने कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे पर बोली बात...।

ग्वालियर

Updated: December 01, 2021 10:19:50 am

ग्वालियर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ओमिक्रॉन से निपटने के लिए उनका विभाग पूरी तरह तैयार है। नए वेरिएंट के लिए संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की निगरानी पर जोर दिया जा रहा है। इससे देश की उड़ानों संबंधी प्रगति पर असर तो पड़ रहा है, लेकिन सावधानी भी जरूरी है।

scindia.png
ग्वालियर आए सिधिया ने कोरोना के खतरे से बचाव की बात कही।

सिंधिया मंगलवार को ट्रांजिट दौरे पर ग्वालियर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से सारी दुनिया चिंता में है। देश में सावधानी और निगरानी पर ध्यान दिया जा रहा है। हांगकांग, बोत्सवाना, इजराइल और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोट्र्स को निर्देश दिए हैं। यात्रियों की जांच में कोताही न बरतने को कहा गया है।

प्रदेश में बढ़ाएंगे ड्रोन आधारित परियोजनाएं

सिंधिया ने प्रदेश और ग्वालियर में उड़ानों की प्रगति को संतोषजनक बताते हुए कहा कि प्रदेश में ड्रोन संबंधी परियोजनाओं को बढ़ावा देने के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। गौरतलब है कि भारत ने हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोर्ट को अलर्ट रहने को कहा है। केंद्र सरकार ने राज्यों को भी विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। यह भी कहा गया है कि वे इन देशों से आने वाले यात्रियों की जांच पर फोकस करें, किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर संक्रमण फैल सकता है।

दिग्विजय की यात्रा पर तंज

मंगलवार को सिंधिया ग्वालियर एयरपोर्ट से शिवपुरी जाने से पहले मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि वे यात्राएं करते रहें, उनको यात्राएं मुबारक, हम प्रगति और विकास करते रहेंगे। सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में ड्रोन पॉलिसी पर तेजी से काम हो रहा है। बहुत से मामलों में ग्वालियर प्रगति कर रहा है, यह अच्छी बात है। सिंधिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि दिल्ली से आने वाली फ्लाइट में यात्री संख्या पहले कम होती थी, जो अब बढ़ रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.