scriptहार का दर्द : सिंधिया बोले मैं क्षेत्र का सांसद अब नहीं हूं पर मैं क्षेत्र का जनसेवक और अब | Jyotiraditya Scindia said people and farmers are god for me | Patrika News

हार का दर्द : सिंधिया बोले मैं क्षेत्र का सांसद अब नहीं हूं पर मैं क्षेत्र का जनसेवक और अब

locationग्वालियरPublished: Jun 10, 2019 08:08:36 pm

Submitted by:

monu sahu

हार की समीक्षा करने शिवपुरी पहुंचे सिंधिया,चार घंटे तक कार्यकर्ताओं से की वन-टू-वन चर्चा

Jyotiraditya Scindia

हार का दर्द : सिंधिया बोले मैं क्षेत्र का सांसद अब नहीं हूं पर मैं क्षेत्र का जनसेवक और अब

ग्वालियर। देश और प्रदेश की सबसे चर्चित गुना-शिवपुरी सीट से पहली बार हारने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को शिवपुरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। जहां जनसंपर्क कार्यालय के बंद कमरे में उन्होंने तीनों विधानसभा से आए कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चार घंटे तक वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से हार के कारण पूछे और सुझाव भी मांगे। साथ ही कार्यकर्ताओं से उन्होंने मतदाताओं के बीच जाकर काम करने की बात भी कही। निर्धारित समय से पौन घंटे देरी से 10.45 बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया झांसी रोड स्थित जनसंपर्क कार्यालय पहुंचे। बाहर लोगों से मेल-मुलाकात करने के बाद सिंधिया ने बंद कमरे में विधानसभावार कार्यकर्ताओं को एक-एक करके अंदर बुलाकर बात की।
यह भी पढ़ें

ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार के तीन कारण, मोदी, यादव और रघुवंशी…

पहले पिछोर और फिर कोलारस के बाद शिवपुरी विधानसभा के कांग्रेस पदाधिकारियों से सिंधिया ने चर्चा की। बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ एसपी राजेश सिंह भी जनसंपर्क कार्यालय पहुंचे और सिंधिया से मुलाकात भी की। बैठक के बाद सिंधिया ने कहा,किसी भी व्यक्ति को यह नहीं मानना चाहिए कि वो पूरी तरह से परफेक्ट है,ईश्वर ने हमें पृथ्वी पर भेजा है अपनी भूल को सुधारने के लिए। यदि जनादेश हमारे विरोध में आया है तो जाहिर है कि हमारी कुछ कमियां रह गईं होंगी,हमें आत्म मंथन करना होगा। सिंधिया बोले कि मैं तो पहले भी भाषणों में कहता था कि मेरे दो भगवान हैं एक अन्नदाता और दूसरा मतदाता। यदि मतदाता ने हमें नकारा है तो इसके पीछे जरूर कुछ कमियां रही होंगी, जिन पर हमें विचार करके उसे दूर करना है।
यह भी पढ़ें

चुनाव परिणाम के 16 दिन बाद शिवपुरी पहुंचे सिंधिया, उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़

मैं क्षेत्र का सांसद अब नहीं हूं,लेकिन मैं क्षेत्र का जनसेवक पहले भी था,अभी हूं,आगे भी रहूंगा। हम अपने क्षेत्र में मतदाताओं के बीच फिर जाएंगे और उनके बीच अपनी बात रखेंगे। इतने काम किए जाने के बाद भी जनता ने नकार दिया, तो क्या आप लोग अपनी बात लोगों तक नहीं पहुंचा सके? सिंधिया ने कहा, अभी तो 15-16 दिन हुए हैं, हम लोग वजह ढूंढ रहे हैं कि आखिर कहां कमी रह गई। प्रजातंत्र में जनता का आदेश सर्वोपरि है और जो जनादेश मिला है, वो मुझे स्वीकार है।ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार रात 9 बजे शिवपुरी बॉम्बे कोठी पहुंचे और सोमवार सुबह शहर के कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता उनसे मिलने पहुंचे। कई कार्यकर्ता माला लेकर गए थे, लेकिन कुछ ने माला पहनाईं ही नहीं।
यह भी पढ़ें

सिंधिया को हराने वाले नवागत सांसद केपी यादव का शिवपुरी की जनता को है इंतजार, जानिए

सिंधिया की भी स्थिति यह रही कि हर बार वे जिस तरह से कार्यकर्ता का नाम लेकर उनका हालचाल पूछते थे,आज सुबह वो नजर नहीं आया। बंद कमरे में कांग्रेस कार्यकर्ता एक-एक कर अंदर जा रहे थे, तो उनसे औपचारिकता की तरह हार की वजह पूछी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने बताया,उन्होंने हार की वजह पूछी और कहा,क्षेत्र में काम करें। वहीं एक अन्य कार्यकर्ता ने बताया कि अंदर का माहौल पहले से ही मायूसी का था, इसलिए महज हार का कारण पूछने के बाद आगे क्या किया जाना चाहिए, यह सुझाव लिया और फिर चुप हो गए। स्थिति यह रही कि न कार्यकर्ता सिंधिया से आंख मिला पा रहे थे और सिंधिया अपने कार्यकर्ता से।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो